46 जनप्रतिनिधि करेंगे खाद्यान्न का वितरण

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत पांच अगस्त को कार्डधारकों को निश्शुल्क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:20 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:20 AM (IST)
46 जनप्रतिनिधि करेंगे खाद्यान्न का वितरण
46 जनप्रतिनिधि करेंगे खाद्यान्न का वितरण

मेरठ,जेएनएन। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत पांच अगस्त को कार्डधारकों को निश्शुल्क खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। इस दिन खुद प्रधानमंत्री कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। राशन की दुकानों पर कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया जाएगा। इस दौरान जनपद के 46 जनप्रतिनिधि भी खाद्यान्न वितरित करने के लिए राशन की दुकानों पर मौजूद रहेंगे।

विकास भवन सभागार में मंगलवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत वितरित होने वाले खाद्यान्न को लेकर डीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें डीएम के. बालाजी ने बताया कि पांच अगस्त को जिलेभर की राशन दुकानों पर खाद्यान्न वितरण, निश्शुल्क बैग, फोल्डर आदि का वितरण किया जाएगा। इस दौरान जनपद के 46 जनप्रतिनिधि, जिसमें सासद, विधानसभा व विधान परिषद सदस्य, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद, अध्यक्ष नगर पंचायत, क्षेत्रीय सभासद और ग्राम प्रधान उपस्थित रहेंगे। राशन की हर दुकान पर 100-100 हितग्राहियों लाभार्थियों को निश्शुल्क बैग में खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। डीएम ने उप जिलाधिकारी, खंड विकास अधिकारी, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी व अधिशासी अधिकारी नगर निकाय अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन कराने की जिम्मेदारी दी। खाद्यान्न वितरण की निगरानी के लिए जनपद राहत आयुक्त तथा सचिव राजस्व रणवीर प्रसाद को नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

सम्मानित से कराएं शुभारंभ

सीडीओ शशांक चौधरी ने बताया कि ग्राम स्तरीय कर्मचारियों व स्वयं सहायता समूह और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मदद ली जा सकती है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में ग्राम में कोई भी राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त महानुभाव, समाजसेवी, शहीद की विधवा या माता-पिता हो, से वितरण का शुभारंभ कराया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी