डाकघरों में बिक गए चार दिनों में 3750 पोस्टकार्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर देश के प्रधानमंत्री पद तक 20 वर्ष पूरा करने के अवसर पर मेरा पोस्टकार्ड पीएम को अभियान शुरू किया गया है। पीएम मोदी को पोस्टकार्ड भेजने के लिए डाकघरों में भीड़ लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 09:05 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 09:05 AM (IST)
डाकघरों में बिक गए चार दिनों में 3750 पोस्टकार्ड
डाकघरों में बिक गए चार दिनों में 3750 पोस्टकार्ड

मेरठ, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर देश के प्रधानमंत्री पद तक 20 वर्ष पूरा करने के अवसर पर 'मेरा पोस्टकार्ड पीएम को' अभियान शुरू किया गया है। पीएम मोदी को पोस्टकार्ड भेजने के लिए डाकघरों में भीड़ लगी है। पिछले चार दिनों में मेरठ मंडल में 3750 पोस्ट कार्डों की बिक्री हो चुकी है। जबकि इससे पहले पिछले तीन माह में कुल 17700 पोस्टकार्ड की बिक्री की गई।

मेरठ मंडल के प्रवर अधीक्षक विजेंद्र ने बताया कि पोस्ट कार्ड की बिक्री लगातार बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि मेरठ मंडल के अंतर्गत तीन प्रधान डाकघर हैं। मेरठ शहर, मेरठ छावनी व बड़ौत प्रधान डाकघरों में प्रत्येक पर 25 हजार पोस्टकार्ड का स्टाक मौजूद है। प्रधान डाकघरों से आगे उप व शाखा डाकघरों में पोस्टकार्ड भेजे जाते हैं। डाक विभाग के अधिकारियों का निर्देश है कि प्रधान डाकघर में प्रत्येक दिन 25 हजार पोस्टकार्ड का स्टाक रखा जाएगा। इससे कम होते ही लखनऊ से पोस्टकार्ड की डिमांड की जाती है। डाकघर में मिलने वाले पोस्टकार्ड की कीमत 50 पैसे हैं। प्रवर अधीक्षक ने बताया कि मेरठ मंडल के किसी भी डाकघर में पोस्टकार्ड की किल्लत नहीं है। ग्राहक एक से अधिक पोस्टकार्ड खरीद रहे हैं। बाद में इसे पोस्ट बाक्स में डाल दिया जाता है। लखनऊ व अलीगढ़ से मंगाए जाते हैं पोस्टकार्ड

मेरठ के डाकघरों में पोस्टकार्ड की आपूर्ति लखनऊ व अलीगढ़ से की जाती है। प्रवर अधीक्षक विजेंद्र ने बताया कि प्रत्येक प्रधान डाकघर में 25 हजार पोस्टकार्ड रखने के निर्देश हैं। इससे कम होते ही लखनऊ व अलीगढ़ को डिमांड भेज दी जाती है। निर्देश के अनुसार स्टाक बनाकर रखा गया है।

chat bot
आपका साथी