कृषि विवि के दीक्षा समारोह में 309 विद्यार्थियों को मिलेंगे मेडल और डिग्री

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि के नौ मार्च को होने वाले 13वें दीक्षांत समारोह में राज्यपाल के हाथों 309 छात्र-छात्राओं को गोल्ड सिल्वर व कांस्य मेडल के अलावा डिग्री वितरण की जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 02:55 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 02:55 AM (IST)
कृषि विवि के दीक्षा समारोह में 309 विद्यार्थियों को मिलेंगे मेडल और डिग्री
कृषि विवि के दीक्षा समारोह में 309 विद्यार्थियों को मिलेंगे मेडल और डिग्री

मेरठ, जेएनएन। सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि के नौ मार्च को होने वाले 13वें दीक्षांत समारोह में राज्यपाल के हाथों 309 छात्र-छात्राओं को गोल्ड, सिल्वर व कांस्य मेडल के अलावा डिग्री वितरण की जाएंगी। मंगलवार को विवि की एकेडमिक काउंसिल की बैठक में अनुमोदन किया गया।

कृषि विवि की एकेडमिक काउंसिल की बैठक में अध्यक्ष कुलपति डा. आरके मित्तल और सचिव रजिस्ट्रार डा. बीआर सिंह की मौजूदगी में 70 सदस्यों के साथ बैठक की गई। रजिस्ट्रार डा. बीआर सिंह ने बताया कि बीटेक के तीन विद्यार्थियों को कुलपति गोल्ड मेडल, सिल्वर मेडल और कांस्य मेडल दिया जाएगा। वहीं बीएससी एग्रीकल्चर के तीन विद्यार्थियों को कुलपति गोल्ड, सिल्वर व कांस्य मेडल दिए जाएंगे। एक छात्रा को विवि टाप करने पर कुलाधिपति गोल्ड मेडल सौंपा जाएगा। इनके अलावा बीएससी, एमएससी, पीएचडी, एमटेक, एमबीएससी और बीबीएसी के 302 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की जाएंगी। रजिस्ट्रार ने बताया कि नौ मार्च को कृषि विवि का 13वां दीक्षांत समारोह है, जिसकी फुल रिहर्सल आठ मार्च को साज-सज्जा के साथ की जाएगी। दीक्षांत समारोह नौ मार्च को दोपहर तीन बजे से शाम 5:30 बजे तक चलेगा। एकेडमिक काउंसिल की बैठक में अधिष्ठाता, निदेशक, विभागाध्यक्ष समेत 71 सदस्य मौजूद थे।

स्लोगन बनाकर लोगों को किया जागरूक

राजकीय महिला महाविद्यालय के तत्वावधान में चल रहे रासेयो शिविर के पांचवें दिन छात्राओं ने कार्यक्रम प्रभारी डा. गीता गुप्ता के नेतृत्व में दीवारों पर स्लोगन लिखकर लोगों को जागरूक किया। साथ ही लोगों ने यातायात के नियमों का पालन करने की अपील की।

रास्ता बनाने को लिखा सीएम को पत्र

उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिलाध्यक्ष राजकुमार त्यागी ने थाने के पास अनुसुचित जाति की बस्ती में बदहाल रास्ते के निर्माण को लेकर सीएम को पत्र लिखा है। नगर अध्यक्ष सतीश त्यागी का कहना है कि वे कई बार स्थानीय प्रशासन से मांग कर चुके है।

chat bot
आपका साथी