250 बेड का कोविड अस्पताल बनेगा पांचली के ट्रेनिग सेटर में

नोडल अधिकारी पवन कुमार आइएएस और जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने सोमवार को पांचली में शहीद धनसिंह कोतवाल मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र में तैयार किए जा रहे कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 04:00 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:08 AM (IST)
250 बेड का कोविड अस्पताल बनेगा पांचली के ट्रेनिग सेटर में
250 बेड का कोविड अस्पताल बनेगा पांचली के ट्रेनिग सेटर में

जेएनएन, मेरठ। नोडल अधिकारी पवन कुमार आइएएस और जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने सोमवार को पांचली में शहीद धनसिंह कोतवाल मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र में तैयार किए जा रहे कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि अस्पताल की क्षमता अब 250 बेड होगी। अभी तक इसे 200 बेड का बनाया जा रहा था।

नोडल अधिकारी ने इस दौरान कहा कि अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएं, ताकि अस्पताल की प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। कैमरों की नियमित मॉनीटरिग भी की जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों को यहां बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनपद में मृत्यु दर में कमी आई है और नमूनों और उनकी जांच की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। ये संकेत अच्छे हैं। इस दौरान जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा कि यहां पूर्व में 200 बेड का कोविड अस्पताल बनाया जा रहा था, लेकिन अब यह 250 बेड का होगा। अस्पताल में पल्स ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन सिलेंडर की पर्याप्त व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान उनके साथ सीएमओ डा. राजकुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार ढाका रहे। संक्रमण से मुक्त घोषित कर ग्रीन जोन बनाने का आदेश

जेएनएन, मेरठ। पिछले 14 दिन में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने न आने और सीएमओ की संस्तुति पर जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने सोमवार को जिले के आठ विभिन्न मोहल्लों और गांवों को कोरोना संक्रमण से मुक्त घोषित कर ग्रीन जोन बनाने का आदेश दिया। आदेश के मुताबिक मुकेश मास्टर वाली गली जयभीमनगर, ए-23 सोमदत्त सिटी सोमदत्त विहार, जे-फाइव पुलिस लाइन, नेहरू नगर, आरए बाजार तोपखाना, गांव अमरोली बड़ा गांव, गांव नंगली साधारण सरधना तथा ए ब्लाक हस्तिनापुर में लगी सील को हटा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी