बुलेट का साइलेंसर बदलने पर 25 का चालान, 12 बाइकें सीज

बुलेट का साइलेंसर बदलकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ रविवार को ट्रैि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:15 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:15 AM (IST)
बुलेट का साइलेंसर बदलने पर 25 का चालान, 12 बाइकें सीज
बुलेट का साइलेंसर बदलने पर 25 का चालान, 12 बाइकें सीज

मेरठ,जेएनएन। बुलेट का साइलेंसर बदलकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाया। इस दौरान 25 लोगों के चालान किए गए। 12 बुलेट मोटरसाइकिलें सीज की गई।

बुलेट का साइलेंसर बदलकर चलने वालों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश शासन से हुआ था। इसके बाद से ट्रैफिक पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इसके अलावा हेलमेट, सीट बेल्ट और अवैध रूप से दौड़ रही ई-रिक्शाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। अभियान जारी रहेगा।

ढाई लाख रुपये जुर्माना वसूला

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि साइलेंसर बदलकर चलने पर वाहन चालक का ध्वनि प्रदूषण फैलाने की धारा में चालान किया जाता है। 10 हजार रुपये का चालान होता है। रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने करीब ढाई लाख रुपये का जुर्माना वसूला।

कई दिन बाद भी नहीं हुआ शव बरामद: पुलिस ने बीते दिनों रूबी हत्याकांड में मृतका के पति मुख्य आरोपित कवि दीपक निराला को जेल भेज दिया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपित के मोबाइल की सीडीआर खंगालनी शुरू कर दी थी। लेकिन, पुलिस आज तक रूबी का शव नहीं तलाश पाई है। वहीं, अन्य आरोपित भी पुलिस की पकड़ से दूर है। जबकि इस मामले में रूबी के पिता रामचंद्र गुप्ता ने देवर ऋषभ, देवरानी राशि, सास अनिता व बहन पारुल जैन के भी खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। सीओ आरपी शाही ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

आक्रोशित भीड़ ने साइकिल चोर को किया लहूलुहान: सरेबाजार साइकिल चोरी कर रहे आरोपित को व्यापारियों ने पकड़ लिया। लोगों ने उसकी जमकर पिटाई की। इतने में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। भीड़ से बचाकर पुलिस आरोपित को थाने ले गई। आरोपित एक माह में पांच साइकिलें चोरी कर चुका है।

लालकुर्ती थाना क्षेत्र के हंडिया मोहल्ला निवासी गगन कोली सदर बाजार स्थित सिमरेला सूट्स शाप पर काम करता है। उसने रविवार सुबह 11 बजे अपनी साइकिल दुकान के सामने स्थित खंभे के सहारे खड़ी की थी। दुकान खोलने के कुछ देर बाद ही एक युवक ताला तोड़कर साइकिल को ले जाने लगा। उसे अन्य व्यापारियों ने देख लिया। शोर सुनकर आरोपित साइकिल छोड़कर भागने लगा। व्यापारियों ने उसे पकड़ लिया। सदर बाजार एसएसआइ गौरव राणा का कहना है कि आरोपित की पहचान तनवीर उर्फ तन्नू निवासी अनातस जलीकोठी के रूप में हुई है। उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी