बागपत में 230 करोड़ की सीसीएल मंजूर, किसानों को मिलेगा पिछला गन्ना भुगतान

बागपत के किसानों के लिए खुशखबरी। दो सहकारी मिलों की 115-115 करोड़ की सीसीएल बनी। यानी दोनों मिलों के प्रबंधन अब बैंक खाते से पैसा निकासी कर गन्ना भुगतान कर सकेंगे। जिले के हजारों किसानों को मिलेगा पिछला गन्ना भुगतान।

Taruna TayalTue, 07 Dec 2021 04:40 PM (IST)
बागपत में 230 करोड़ की सीसीएल मंजूर।

बागपत, जेएनएन। उन किसानों के लिए राहत की खबर है जिन्हें बागपत और रमाला चीनी मिलों से पिछले साल का गन्ना भुगतान नहीं हुआ है। अब उप्र सहकारी बैंक ने दोनों चीनी मिलों की 230 करोड़ रुपये की क्रेश क्रेडिट लिमिट जारी कर दी है। यानी दोनों मिलों के प्रबंधन अब बैंक खाते से पैसा निकासी

कर गन्ना भुगतान कर सकेंगे।

सहकारी चीनी मिल बागपत ने 155 करोड़ की सीसीएल बनवाने को सहकारी बैंक में आवेदन किया था। इसमें जिला सहकारी बैंक मेरठ से 115 करोड़ रुपये की सीसीएल जारी कर दी। बाकी 40 करोड़ रुपये की सीसीएल सहकारी बैंक के लखनऊ मुख्यालय से स्वीकृत होगी।

सहकारी चीनी मिल रमाला ने 358 करोड़ रुपये की सीसीएल के लिए आवेदन किया था जिसमें सहकारी बैंक मेरठ ने 115 करोड़ रुपये की सीसीएल जारी की। बाकी 243 करोड़ रुपये की सीसीएल लखनऊ से स्वीकृत होगी।

जिला गन्ना अधिकारी डा. अनिल कुमार भारत ने दोनों चीनी मिलों की सीसीएल बनने की पुष्टि कर कहा

कि चीनी मिले अब पिछले साल का भुगतान करेंगी। बता दें कि बागपत मिल पर 22.77 करोड़ रुपये तथा रमाला चीनी मिल पर 22.74 करोड़ रुपये गन्ना भुगतान बकाया है जो अब जल्द होने की उम्मीद है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.