28 में से 23 प्रधान और सदस्यों ने ली पद व गोपनीयता की शपथ

मवाना ब्लाक में उपचुनाव के तहत शपथ ग्रहण के पहले दिन शेष निर्वाचित 2

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 12:21 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 12:21 AM (IST)
28 में से 23 प्रधान और सदस्यों ने ली पद व गोपनीयता की शपथ
28 में से 23 प्रधान और सदस्यों ने ली पद व गोपनीयता की शपथ

मेरठ, जेएनएन। मवाना ब्लाक में उपचुनाव के तहत शपथ ग्रहण के पहले दिन शेष निर्वाचित 28 प्रधानों में से 23 प्रधान व उनके ग्राम पंचायत सदस्यों को जूम एप के माध्यम से बीडीओ सुरेंद्र कुमार द्वारा शपथ दिलाई गई।

मवाना ब्लाक की 47 ग्राम पंचायत के चुनाव के बाद 19 ग्राम प्रधानों को पहले ही शपथ ग्रहण कराई जा चुकी है, जबकि शेष पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा नहीं हो पाने के चलते गठन नहीं किया जा सका था। जिसके चलते 28 ग्राम प्रधानों का शपथ नहीं दिलाई गई थी। उप चुनाव में ग्राम पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा होने पर निर्वाचन आयोग ने शपथ ग्रहण की तिथि घोषित कर दी थी।

एडीओ प्रदीप शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को 23 गांव के प्रधानों व उसके सदस्यों को बीडीओ सुरेंद्र कुमार द्वारा वर्चुअल के माध्यम से शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण ग्राम पंचायत भवन एवं प्राथमिक विद्यालयों में ग्राम पंचायत सचिवों द्वारा कराया गया। शुक्रवार को झुनझुनी, अस्सा, रामपुर घोरिया, रहावती, खाता, नागौरी, झिझाड़पुर, पहाड़पुर, भगवानपुर, बना, नंगली ईशा, मवाना खुर्द, फिटकरी, साधन, खेड़ी जदीद, ततीना, किशनपुर बिराना, भैंसा, तिगरी, सकौती, कौल, कोहला, नंगला एजेदी के प्रधान एवं सदस्यों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इनमें गांव भैंसा में प्रधान उमेश दूसरी बार निर्वाचित हुई है। उन्होंने दूसरी बार प्रधान पद की शपथ ली।

इन पांच ग्राम पंचायत में आज होगी शपथ

एडीओ प्रदीप शर्मा ने बताया कि 28 में से 23 ग्राम पंचायतों में शपथ ग्रहण हो गया है। शनिवार को दूसरे दिन अटोरा, राफन, खेडी मनिहार, मुबारिकपुर व देदूपुर ग्राम पंचायत में प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों को शपथ ग्रहण करायी जाएगी।

शपथ ग्रहण के बाद किया पौधारोपण

फलावदा : गांव नागौरी में निर्वाचित प्रधान सुनीता देवी ने 11 ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ निर्माणधीन पंचायत भवन में शपथ ग्रहण की। प्रधान ने शपथ ग्रहण होते ही पंचायत घर के प्रांगण में पौधारोपण किया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को महामारी से बचाव के लिए मास्क वितरित किए गए।

chat bot
आपका साथी