मेरठ में चौकी के पीछे कारोबारी के घर 20 लाख की चोरी, पुलिस पर उठे सवाल

मेरठ के नौचंदी थाना क्षेत्र की जैदी फार्म चौकी के पीछे मोहम्मद इशाक रहते हैं। शुक्रवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वह स्वजन के साथ कोटद्वार गए थे। रविवार को वह मेन गेट का ताला खोलकर घर में दाखिल हुए तो कमरों में सामान बिखरा पड़ा था।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 11:24 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 11:24 PM (IST)
मेरठ में चौकी के पीछे कारोबारी के घर 20 लाख की चोरी, पुलिस पर उठे सवाल
मेरठ में चौकी के पीछे कारोबारी के घर 20 लाख की चोरी

मेरठ, जागरण संवाददाता। पुलिस चौकी के पीछे एक कारोबारी के घर में 20 लाख की चोरी की घटना को अंजाम देकर बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। बदमाशों तक पहुंचने के लिए डाग स्क्वाड और फोरेंसिक टीम की मदद भी ली गई, लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस को मौके से बदमाशों के औजार मिले है।

यह है मामला

नौचंदी थाना क्षेत्र की जैदी फार्म चौकी के पीछे मोहम्मद इशाक स्वजन संग रहते हैं। उनका गढ़ रोड पर आटो केयर के नाम से गैराज है। उनके बेटे आसिफ की ससुराल कोटद्वार (उत्तराखंड) में है। शुक्रवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वह स्वजन के साथ कोटद्वार गए थे। रविवार दोपहर बाद जब वह मेन गेट का ताला खोलकर घर में दाखिल हुए तो कमरों में सामान बिखरा पड़ा था। जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। डाग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम भी बदमाशों तक नहीं पहुंच पाई। कारोबारी ने बताया कि बदमाश करीब सात लाख रुपये नगद, 35 तोले सोने के जेवर ले गए हैं, जबकि आर्टिफिशियल ज्वैलरी छोड़ गए। दो कमरों को बदमाशों ने पूरी तसल्ली से खंगाला। थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

रसोई की ग्रिल तोड़कर घुसे बदमाश

पीडि़त ने बताया कि पहले बदमाशों ने मेन गेट से कूदकर भीतर घुसने के लिए कमरे के गेट को तोडऩे का प्रयास किया था। उसके निशान गेट पर मौजूद हैं। इसके बाद रसोई की ग्रिल उखाड़ कर बदमाश घर में घुसे।

सुरक्षा पर उठे सवाल

चौकी के पीछे हुई वारदात ने एक बार फिर पुलिस सुरक्षा और गश्त पर सवाल उठा दिए हैैं। यदि चौकी के पीछे भी बदमाश वारदात कर फरार हो जाएंगे तो क्षेत्र की सुरक्षा पर सवाल उठना लाजिमी हैं। स्थानीय लोगों ने भी पुलिस की गश्त पर सवाल खड़ा किया है और क्षेत्र में चेङ्क्षकग और गश्त करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी