प्रधान पद के 600 व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 1952 नामांकन जमा

प्रधान पद के 600 व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 1952 नामांकन जमा

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव प्रक्रिया में ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नामांकन के अंतिम दिन नामांकन हुए।

JagranFri, 16 Apr 2021 12:10 AM (IST)

मेरठ,जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव प्रक्रिया में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को मवाना समेत चार ब्लाक कार्यालयों पर प्रधान पद के लिए 600, ग्राम पंचायत सदस्यों के 1952 और क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए 629 उम्मीदवारों ने नामांकन किये।

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के नामांकन का गुरुवार को दूसरा एवं अंतिम दिन था। खंड विकास कार्यालय मवाना पर कड़ी सुरक्षा व चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच नामांकन प्रक्रिया संपन्न हुई। नामांकन प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा के मध्य सुबह आठ बजे शुरू हुई और शाम बजे तक चली। जिसमें प्रधान के लिये 147, ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए 248 और क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 173 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किये। प्रधान पद 47 पदों के लिए कुल 364, ग्राम पंचायत सदस्य के 612 पदों के लिए 299 तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य के 67 पदों के लिए कुल 321 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किये हैं।

परीक्षितगढ़ : पंचायत चुनावों के लिये खंड विकास कार्यालय पर चल रही नामांकन प्रक्रिया गुरूवार को पूर्ण हो गयी। नामांकन के अंतिम दिन भारी भीड़ रही। प्रधान पद के लिये 160, ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिये 658 व बीडीसी पदों के लिये 167 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किए।

प्रभारी बीडीओ कमल कुमार ने बताया कि गुरूवार को प्रधान पद के लिये 160 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिये 658 व बीडीसी के लिये 167 प्रत्याशियों ने आवेदन किया ग्राम प्रधान के कुल 54 पदों के लिये कुल 461 प्रत्याशियों ने 708 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिये कुल 871 प्रत्याशियों ने व बीडीसी के 86 पदों के लिये कुल 417 प्रत्याशियों ने नामांकन किया।

नामांकन के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही सीओ सदर देहात पूनम सिरोही ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। थानाध्यक्ष आनंद प्रकाश मिश्रा की अगुवाई में पुलिस चाक चौबंद रही। पुलिस ने बिना मास्क वाले लोगों पर जुर्माना भी लगाया।

हस्तिनापुर : विकास खंड कार्यालय पर नामांकन के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किये। प्रात आठ बजे से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हुई ओर सायं पांच बजे तक प्रत्याशियों ने नामांकन किया। हस्तिनापुर विकास खंड में 46 ग्राम पंचायत के सापेक्ष कुल 413 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किये। क्षेत्र पंचायत सदस्य के 59 पद के लिए कुल 274 नामांकन पत्र प्राप्त हुए यह जानकारी आरओ महेश कंडवाल ने देते हुए बताया कि ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 494 नामांकन पत्र जमा हुए है। जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के 574 पद है। जिससे काफी पद रिक्त रह गए है। वहीं दोपहर के समय सीडीओ शशांक चौधरी, एसपी देहात केशव कुमार, सीओ मवाना उदय प्रताप सिंह ने भी निरीक्षण किया।

माछरा: तीसरे चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन गुरूवार को प्रात: 8 बजे से शाम 5 बजे तक माछरा ब्लाक कार्यालय पर नामांकन हुए। जिसमें ग्राम प्रधान पद के लिए 123 किये गए। ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए 610, क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए 127 लोगों ने नामांकन पत्र जमा किये। आरओ घनश्याम सिंह ने बताया कि दोनों दिन प्रधान पद के लिये 368, क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 328 और ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए 810 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। नामांकन पत्रों की जांच 16 व 17 अप्रैल को जांच की जायेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.