कृषि विवि और 18 केवीके में 1800 लोगों को लगा टीका

दो दिन पूर्व राज्यपाल से वर्चुअल मीटिग में मिले निर्देश के बाद कृषि विवि परिसर और विवि क्षेत्र के 18 कृषि विज्ञान केंद्रों (केवीके) में सोमवार को 1800 महिला-पुरुषों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:45 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:45 AM (IST)
कृषि विवि और 18 केवीके में 1800 लोगों को लगा टीका
कृषि विवि और 18 केवीके में 1800 लोगों को लगा टीका

मेरठ,जेएनएन। दो दिन पूर्व राज्यपाल से वर्चुअल मीटिग में मिले निर्देश के बाद कृषि विवि परिसर और विवि क्षेत्र के 18 कृषि विज्ञान केंद्रों (केवीके) में सोमवार को 1800 महिला-पुरुषों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। साथ ही विवि परिसर में अगले कई दिन तक कोरोना की जांच के लिए शिविर भी लगेगा। विवि में टीकाकरण शिविर का कुलपति संग सीएमओ ने भी निरीक्षण किया।

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि के कुलपति डा. आरके मित्तल ने बताया कि सोमवार को विवि परिसर में लगे कैंप में 67 पुरुष और 32 महिलाओं को वैक्सीन लगाई गई। इसके अलावा विवि के कार्यक्षेत्र में आने वाले 18 केवीके में लगे कैंप में करीब 1700 लोगों को वैक्सीन लगाई गई, जिसमें केवीके स्टाफ, उनके स्वजन और आसपास के ग्रामीण भी शामिल थे। कुलपति ने बताया कि विवि अधिकारी व कर्मचारी, शिक्षक और शोधार्थियों को सचेत किया गया है कि किसी को भी बुखार आदि की परेशानी होती है तो वह तत्काल चेकअप कराकर उपचार कराएं।

कोरोना= फोटो4 : मवाना में तीन व परीक्षितगढ़ में पांच संक्रमित: नगर क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीएचसी पर रविवार को जांच में मवाना में मोहल्ला हीरालाल में एक महिला व मोहल्ला तिहाई में व्यापारी संक्रमित निकला है। तीसरा व्यक्ति फलावदा क्षेत्र के गांव नंगला हरेरू निवासी है। सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर ने बताया कि तीनों लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही जारी गाइड लाइन का पालन करने की हिदायत दी गई है।

संसू परीक्षितगढ़ : कोरोना की दूसरी लहर ने परीक्षितगढ़ क्षेत्र में भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिये हैं। जांच में क्षेत्र के पांच लोग कोरोना संक्रमित निकलने से स्वास्थ्य विभाग मे हड़कंप मचा है।

सीएचसी प्रभारी डा. संदीप गौतम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना की रोकथाम के लिये हरसभंव प्रयास कर रहा है। क्षेत्र में आठ जगहों पर कोरोना वैक्सीन लगायी जा रही है व लोगों को इससे बचाव के लिये सचेत किया जा रहा है। सोमवार को की गई जांच मे परीक्षितगढ़ में 2 दो अगवानपुर, पूठी व दुर्वेशपुर में 1-1 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। सभी सक्रंमितों को मेरठ भेजने की तैयारी की जा रही है।

-साप्ताहिक पैंठ में नियम लागू नहीं

नगर में सोमवार को लगी साप्ताहिक पैंठ में भारी भीड़ रही। नगर में सोमवार व गुरुवार को साप्ताहिक पैंठ लगती है। जिसमें नगर व आसपास के हजारों लोग जमा होते हैं। सोमवार को पैंठ में भीड़ शारीरिक दूरी व मास्क लगाने जैसे नियमों को लोग दरकिनार कर रहे हैं। उधर ईओ रोहित यादव का कहना है कि बाजारों व साप्ताहिक बाजारों में भीड़ पर नियंत्रण के लिये गाइड लाइन जारी है। जिसका कड़ाई से पालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी