युवाओं की लगी कतार, 173 को मिला रोजगार

कचहरी परिसर स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में बुधवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें कुल सात कंपनियों के प्रतिनिधियों ने युवाओं का साक्षात्कार कर चयनित किया। मेले में शामिल होने के लिए कार्यालय में युवाओं की लंबी कतार लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 07:38 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 07:38 PM (IST)
युवाओं की लगी कतार, 173 को मिला रोजगार
युवाओं की लगी कतार, 173 को मिला रोजगार

मेरठ, जेएनएन। कचहरी परिसर स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में बुधवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें कुल सात कंपनियों के प्रतिनिधियों ने युवाओं का साक्षात्कार कर चयनित किया। मेले में शामिल होने के लिए कार्यालय में युवाओं की लंबी कतार लगी रही। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में आयोजित रोजगार मेले में शामिल युवाओं को सहायक निदेशक शशि भूषण उपाध्याय ने साक्षात्कार के लिए टिप्स दिए। साथ ही युवाओं की काउंसिलिंग भी की गई। मेले में फ्लिपकार्ड, वालमार्ट, अमेजोन, केयर हेल्थ इंश्योरेंश, एचडीएफसी लाइफ, पुखराज हेल्थ केयर, भारत शीट्स ने भागीदारी की और युवाओं का साक्षात्कार लेकर चयनित किया। कंपनियों के प्रतिनिधियों ने अपनी कंपनी में रिक्त पदों के साथ नियमों की जानकारी भी युवाओं को दी। प्रमाण-पत्रों की जांच व साक्षात्कार के बाद 173 युवाओं का चयन कर लिया गया। सहायक निदेशक ने बताया कि मेले में 349 युवाओं ने अपना पंजीकरण कराया। इस दौरान सचिन चौधरी, विपिन कुमार, जयभगवान आदि का सहयोग रहा।

नई शिक्षा नीति के संदर्भ में नवाचार व उद्यमिता पर चर्चा : शहीद मंगल पाडेय पीजी कालेज में बुधवार को इंस्टीट्यूट आफ इनोवेशन काउंसिल की ओर से नई शिक्षा नीति के संदर्भ में नवाचार व उद्यमिता की संभावना विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। प्राचार्य डा. अंजू सिंह ने कहा कि नई शिक्षा नीति 21वीं सदी के युवाओं के लिए है, जिनमें अपार क्षमता है। जरूरत है उनकी प्रतिभा को समझकर उन्हें सही मार्गदर्शन देने की। मुख्य वक्ता काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, ज्ञानपुर भदोही के वनस्पति विज्ञान विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर रश्मि सिंह रहीं। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति के अंतर्गत रोजगार करने वाले व्यक्ति आनलाइन कोर्स कर सकते हैं। इसके अंतर्गत बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ आनलाइन इनोवेशन फील्ड में जाने के लिए तैयार हो जाएंगे। इस दौरान डा. पूनम भंडारी, डा. अनीता गोस्वामी और डा. लता कुमार तथा भी उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी