उपचुनाव में निर्वाचित हुए 17 ग्राम पंचायत सदस्य

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में खाली रह गए ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों को भरने के लिए ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:59 PM (IST)
उपचुनाव में निर्वाचित हुए 17 ग्राम पंचायत सदस्य
उपचुनाव में निर्वाचित हुए 17 ग्राम पंचायत सदस्य

मेरठ,जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में खाली रह गए ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों को भरने के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना सोमवार को खंड विकास कार्यालय मवाना के सभागार में संपन्न हुई। पूर्वाहन ग्यारह बजे तक सभी 17 वार्डो के परिणाम घोषित हो गए। चुनाव अधिकारी ने सभी को प्रमाण-पत्र जारी कर दिए।

मवाना ब्लाक के 47गांवों में पंचायत चुनाव हाल ही में संपन्न हुआ था। जिसमें 42 गांवों के 263 ग्राम पंचायत सदस्यों के पर रिक्त रह गए थे। उपचुनाव के लिए नामंकन के दौरान ही 39गांवों के 246 ग्राम पंचायत सदस्य निíवरोध बन थे जबकि गांव भैंसा, फिटकरी व बातनौर के 17 वार्डो के रिक्त पदों के लिये आपसी सहमति नहीं बनने पर चुनाव हुआ। शनिवार को कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न हुआ था।

ब्लाक कार्यालय सभागार में में सोमवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई और पूर्वान्ह करीब ग्यारह बजे तक संपन्न हो गयी। चुनाव अधिकार द्रोण ने परिणाम घोषित करने के बाद निर्वाचितों के प्रमाण पत्र जारी कर दिए। इस बीच पुलिस व्यवस्था के भी कड़े बंदोबस्त रहे। इस दौरान बीडीओ सुरेंद्र कुमार, एडीओ प्रदीप शर्मा मौजूद रहे।

-ये निर्वाचित हुए ग्राम पंचायत सदस्य

बातनौर वार्ड 3 से बाला, वार्ड 6 से प्रेमवती, ग्राम पंचायत फिटकरी वार्ड 2 से नवीन कुमार, वार्ड 8 से सरोज, वार्ड 11 से शाहिद, वार्ड 12 से तारावती, वार्ड 13 से नरेंद्र कुमार, ग्राम भैंसा के वार्ड 3 से पुष्पा, वार्ड 5 से शहजाद, वार्ड 6 से अशफाक, वार्ड 7 से मुन्नी, वार्ड 8 से पिकी, वार्ड 9 से दीपा, वार्ड 10 से कोमल, वार्ड 11 से दीपक, वार्ड 14 से सोनिया, वार्ड 15 से कमल निर्वाचित हुए हैं। -सरदार जयसिंह बने ऐतमादपुर के प्रधान

संवाद सूत्र, माछरा: ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत ऐदमादपुर में ग्राम प्रधान के रिक्त पद पर हुए उपचुनाव की सोमवार को खंड विकास कार्यालय के सभागार में मतगणना पूरी हो गयी। जिसमें आशीष कुमार चुनाव चिन्ह इमली को कुल मत 802 प्राप्त हुए। सरदार जय सिंह चुनाव चिन्ह किताब को 826 मत प्राप्त हुए। जयसिंह सरदार को 24 मतों से निर्वाचन अधिकारी ने विधिवत विजयी घोषित करते हुए विजयी होने का प्रमाण पत्र सौंपा। ब्लाक निर्वाचन अधिकारी माछरा अनिल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को हुए मतदान में कुल 1666 मतदाताओें ने वोट डाले थे। जिनमें से 1644 मत प्राप्त हुए। जिनमें 22 मत निरस्त पाये गये।

chat bot
आपका साथी