फायरिंग में अधिवक्ता समेत 16 पर जानलेवा हमले का मुकदमा

कोतवाली थाने से चंद कदम की दूरी पर डेयरी संचालक के घर पर तोड़फोड़ कर 12 राउंड फायरिंग के मामले में अधिवक्ता समेत 16 लोगों पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस आरोपितों की तलाश में दबिश डाल रही है। घटना के बाद से सभी आरोपित फरार हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 05:46 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 05:46 AM (IST)
फायरिंग में अधिवक्ता समेत 16 पर जानलेवा हमले का मुकदमा
फायरिंग में अधिवक्ता समेत 16 पर जानलेवा हमले का मुकदमा

मेरठ, जेएनएन। कोतवाली थाने से चंद कदम की दूरी पर डेयरी संचालक के घर पर तोड़फोड़ कर 12 राउंड फायरिंग के मामले में अधिवक्ता समेत 16 लोगों पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस आरोपितों की तलाश में दबिश डाल रही है। घटना के बाद से सभी आरोपित फरार हैं।

कोतवाली के बनी सराय निवासी हाजी मैनुद्दीन डेयरी संचालक हैं। शुक्रवार को मैनुद्दीन का पड़ोसी अधिवक्ता आबिद के भतीजे मेहराज से वर्चस्व को लेकर विवाद हो गया था। मारपीट के बाद दोनों पक्षों के लोग थाने पहुंच गए थे। शुक्रवार को मैनुद्दीन के खिलाफ लिसाड़ी गेट थाने में मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। उसके बाद रात को सीओ कोतवाली के आफिस में समझौते को लेकर पंचायत हुई थी। पंचायत के बाद दोनों पक्षों को शात कर वापस घर भेज दिया गया था। सीओ आफिस से घर लौटने के बाद मेहराज पक्ष के इलियास, आबिद वकील, आरिफ, आदिल, सुहेब, जुनैद, शारिक, सरताज, रोहित, साजिद, वसीम, परवेज, फिरोज समत 16 लोग हाथों में हथियार लेकर मैनुद्दीन के घर पहुंचे। वहा उन्होंने जमकर तोड़फोड़ की और करीब 12 राउंड फायरिंग की थी। मैनुद्दीन पक्ष की तरफ से 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया। सीओ अरविंद चौरसिया ने बताया कि आरोपितों की तलाश को तीन टीमें बना दी गई हैं। तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

अफसरों से मिले अधिवक्ता

आबिद के पक्ष में कचहरी से बड़ी संख्या में अधिवक्ता एसएसपी आफिस पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि फायरिंग की घटना में गलत नामजदगी की गई है। मामले में निष्पक्ष विवेचना की जाए। साथ ही मैनुद्दीन पर दर्ज मुकदमे में भी गिरफ्तारी की जाए। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि दोनों तरफ से दर्ज मुकदमों की विवेचना निष्पक्ष की जा रही है, सीओ इसकी निगरानी कर रहे हैं।

सीओ आफिस से घर पहुंचकर हुई थी फायरिंग

शुक्रवार रात दोनों पक्षों के लोग सीओ आफिस से समझौता होने के बाद घर पहुंच गए थे। तभी पहले से योजना बनाए बैठे अधिवक्ता आबिद पक्ष के लोगों ने मैनुद्दीन के घर पर धावा बोलकर फायरिंग की थी।

chat bot
आपका साथी