मेडिकल कालेज में 141 मरीज, सात की मौत

मेडिकल कालेज में पिछले साल जून और सितंबर जैसे भयावह हालात बनते जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 04:00 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 04:00 AM (IST)
मेडिकल कालेज में 141 मरीज, सात की मौत
मेडिकल कालेज में 141 मरीज, सात की मौत

मेरठ,जेएनएन। मेडिकल कालेज में पिछले साल जून और सितंबर जैसे भयावह हालात बनते जा रहे हैं। बुधवार को 46 नए कोरोना मरीजों को भर्ती किया गया, वहीं सात मरीजों की मौत हो गई। चार मरीजों में कोविड पाजिटिव रिपोर्ट आई है, जबकि तीन अन्य मरीजों की रिपोर्ट बाद में जारी होगी। उनमें भी कोरोना के लक्षण थे।

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि मरीजों का लोड बढ़ रहा है। बुधवार को 13 मरीज डिस्चार्ज किए गए, जबकि 46 को भर्ती किया गया। इस प्रकार कोविड वार्ड में कुल मरीजों की संख्या 141 तक पहुंच गई है। इसमें 33 मरीजों को आइसीयू में रखा गया है, जिसमें 13 महिलाएं हैं। तीन मरीजों को वेंटीलेटर पर रखा गया है। प्राचार्य ने बताया कि कोविड वार्ड की क्षमता तत्कालिक रूप से 250 से बढ़ाकर 400 बेड की जा रही है। रेमिडीसीविर इंजेक्शन के 160 वायल उपलब्ध हैं, जिससे करीब 25 मरीजों का इलाज हो सकता है। और स्टाक मंगवाया जा रहा है। कोविड वार्ड प्रभारी डा. सुधीर राठी ने बताया कि सीनियर डाक्टर भी वार्ड में पहुंच रहे हैं। मरीजों की छाती का एक्स रे, डी-डाइमर टेस्ट, फíटनिन एवं सीआरपी समेत सभी इन्फ्लामेंट्री मार्करों की जाच कराई जा रही है। छह डाक्टरों को दोनों डोज लेने के बाद भी कोरोना

लखनऊ और नई दिल्ली की तरह मेरठ में भी वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके डाक्टर कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। मेडिकल कालेज के अधीक्षक समेत छह जूनियर डाक्टर व कई पैरामेडिकल स्टाफ पाजिटिव मिले हैं। प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि ज्यादातर दोनों डोज ले चुके हैं लेकिन सभी की तबीयत सामान्य है। उन्हें भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ी है।

chat bot
आपका साथी