सड़क पर ईट-गिट्टी रखने वाले 12 दुकानदारों पर 13,500 का जुर्माना

नगर निगम प्रवर्तन दल ने बुधवार को अवैध अतिक्रमण और प्रतिबंधित पालीथिन के खिलाफ अभि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:15 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 03:15 AM (IST)
सड़क पर ईट-गिट्टी रखने वाले 12  दुकानदारों पर 13,500 का जुर्माना
सड़क पर ईट-गिट्टी रखने वाले 12 दुकानदारों पर 13,500 का जुर्माना

मेरठ,जेएनएन। नगर निगम प्रवर्तन दल ने बुधवार को अवैध अतिक्रमण और प्रतिबंधित पालीथिन के खिलाफ अभियान चलाया। जहां एक तरफ ईंट-गिट्टी सड़क पर रखने वाले दुकानदारों के चालान काटे गए तो वहीं, प्रतिबंधित पालीथिन मिलने पर भी जुर्माने की कार्रवाई की गई।

प्रवर्तन दल की टीम सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जसवंत तोमर और सफाई निरीक्षक अजय शील के नेतृत्व में गढ़ रोड पर अवैध अतिक्रमण हटाने पहुंची। गढ़ रोड पर ऐसे 12 दुकानदारों को चिह्नित किया गया। जिन्होंने दुकान के सामने सड़क पर रोड़ी, डस्ट, ईट, सीमेंट आदि डालकर अतिक्रमण किया हुआ था। इन दुकानदारों के चालान काटे गए। इनसे 13500 रुपये जुर्माना वसूला गया। इसके अतिरिक्त प्रवर्तन दल की टीम ने राजस्व निरीक्षक राजीव चौधरी के साथ मिलकर नंगला बट्टू, किला रोड और फूलबाग कालोनी में प्रतिबंधित पालीथिन के खिलाफ अभियान चलाकर चार दुकानदारों के चालान काटे। इनसे 20 किलो से ज्यादा प्रतिबंधित पालीथिन जब्त कर 6000 रुपये जुर्माना वसूला गया।

लावड़ में एक रात में तीन चोरी : कस्बे में बुधवार सुबह अंधेरे में घर के बाहर खड़े टेंपो को चोरों ने चोरी कर लिया। वहीं, घर के बाहर से ट्रैक्टर सवार चोर बुग्गी चोरी करके ले गए। क्षेत्र के एक गांव से ट्यूबवेल से मोटर चोरी कर ले गए।

कस्बे की पुरानी पुलिस चौकी निवासी माजिद ने बताया कि वह लावड़ से मेरठ तक टेंपो चलाता है। मंगलवार देर रात उसने घर के बाहर टेंपो खड़ा किया था। बुधवार सुबह तड़के चोर टेंपो चोरी करके ले गए। पीड़ित ने चौकी पर तहरीर दी। वहीं, लावड़-मसूरी मार्ग निवासी रामपाल सैनी के घर के बाहर से रात में ट्रैक्टर सवारों ने बुग्गी चोरी कर ली। चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। पुलिस ने कैमरे की फुटेज देखकर चोरों की पहचान कराने का प्रयास किया। वहीं, महल गांव में किसान सुखबीर की ट्यूबवेल से चोर मोटर चोरी कर ले गए। लावड़ चौकी प्रभारी प्रवीन चौधरी का कहना है कि जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी