मेरठ की मशहूर पापा जी दाल वाले समते ये एक दर्जन दुकानें होंगी ध्वस्त, तैयारी पूरी

मेरठ में फेमस दाल की दुकान के साथ 12 दुकानें ध्‍वस्‍त की जाएंगी । निर्माण विभाग ने तकनीकी रिपोर्ट में दुकानों की हालत बताई जर्जर। नगर आयुक्त ने प्रभारी किराया को दुकानें खाली कराने का दिया निर्देश ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 02:00 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 02:00 PM (IST)
मेरठ की मशहूर पापा जी दाल वाले समते ये एक दर्जन दुकानें होंगी ध्वस्त, तैयारी पूरी
मेरठ की पापा जी दाल वाले की दुकान ध्‍वस्‍त होगी।

मेरठ, जेएनएन। दिल्ली रोड स्थित मेट्रो प्लाजा के सामने 'पापा जी दाल वाले' की दुकान सहित नगर निगम की करीब एक दर्जन दुकानें ध्वस्त होंगी। नगर निगम प्रशासन ने दुकानों की जर्जर स्थिति को देखते हुए यह निर्णय किया है। निर्माण विभाग की तकनीकी रिपोर्ट पर नगर आयुक्त मनीष बंसल ने दुकानों को खाली कराने का आदेश प्रभारी किराया को जारी कर दिया है। प्रभारी किराया की तरफ से दुकानदारों को नोटिस भेजने की कार्रवाई की जा रही है। नगर आयुक्त ने मुख्य अभियंता को यह भी निर्देश दिया है कि दुकानों को तोड़कर उनका पुनर्निर्माण कराया जाएगा। गौरतलब है कि गत दिनों निर्माण विभाग के सहायक अभियंता और अवर अभियंता ने तकनीकी निरीक्षण किया था। इसकी रिपोर्ट में बताया गया है कि दिल्ली रोड पर पुराना बागपत बस स्टैंड के पास और मेट्रो प्लाजा के सामने नगर निगम की 40 साल पुरानी दुकानें हैं। ये अत्यंत जर्जर अवस्था में हैं। इससे कभी भी कोई अप्रिय घटना हो सकती है। मुख्य अभियंता यशवंत कुमार ने बताया कि करीब 12 दुकानें हैं। रिपोर्ट पर नगर आयुक्त ने इन्हें ध्वस्त कराने का निर्णय किया है।

कमिश्नर कोर्ट में लटका है पार्क के ध्वस्तीकरण का मामला

ट्रांसपोर्ट नगर में पार्क की जमीन पर बनी दुकानों को जमींदोज करने का मामला कमिश्नर कोर्ट में अटका हुआ है, जिस पर एमडीए ने बद्दो के करीब अजय सहगल को नोटिस भेजा था। अजय सहगल नोटिस का जवाब नहीं दे पाए है। अजय की तरफ से कमिश्नर कोर्ट में मामला डाला हुआ है, जिसकी अभी तक सुनवाई नहीं हो पाई है। कमिश्नर कोर्ट से निर्णय आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी