बुलंदशहर : दिल्‍ली CRPF में तैनात जवान से जमीन बेचने के नाम पर 12 लाख ठगे, रिपोर्ट दर्ज

सीआरपीएफ के एसआई से उसी के गांव के लोगों ने जमीन बेचने के नाम पर 12 लाख रुपये की ठगी कर ली। जब जवान बैनामा कराने पहुंचा तो आरोपित पैसे लेकर मौके से फरार हो गए। बुलंदशहर के एसएसपी ने खुद जांच कराकर रिपार्ट दर्ज के आदेश दिए हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:00 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:00 PM (IST)
बुलंदशहर : दिल्‍ली CRPF में तैनात जवान से जमीन बेचने के नाम पर 12 लाख ठगे, रिपोर्ट दर्ज
SSP ने बैंक चेक और स्टेटमेंट देखकर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज के आदेश दिए।

बुलंदशहर, जारगण संवाददाता। बुलंदशहर में सीआरपीएफ के एसआई से उसी के गांव के लोगों ने जमीन बेचने के नाम पर 12 लाख रुपये की ठगी कर ली। जब जवान बैनामा कराने पहुंचा तो आरोपित पैसे लेकर मौके से फरार हो गए। जवान ने जब उनसे इस बाबत पूछताछ की तो उन्होंने जवान से अभद्रता कर दी। एसएसपी ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

एसएसपी कार्यालय पहुंचे सुरेंद्र सिंह निवासी शहजादपुर कनैनी खुर्जा ने बताया कि वह दिल्ली स्थित बवाना में सीआरपीएफ बटालियन में बतौर एसआई तैनात हैं। उन्होंने बताया कि गांव के तीन लोगों ने उसे 1.493 हैक्टेयर जमीन का सौदा किया। 5.92 लाख रुपये आरोपितों को नकद दिए और 6.08 लाख रुपये चेक द्वारा भुगतान किया गया।

भुगतान होने के बाद आरोपित 44 हजार के ई-स्टाम्प खरीदकर नियत तिथि पर बैनामा कराने रजिस्ट्री कार्यालय पहुंचा। आरोप है कि तीनों आरोपितों ने एक राय होकर जवान को रजिस्ट्री कार्यालय बैठाकर फरार हो गए। गांव आकर रुपये वापस कराने का तकादा किया तो आरोपितों ने अभद्रता की। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने चेक, बैनामा के दस्तावेज और बैंक एंट्री का निरीक्षण किया और आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी