CCSU Mission Admission: स्‍नातक में पहले दिन 11 हजार छात्रों ने ल‍िया प्रवेश Meerut News

CCSU Meerut Mission Admission चौधरी चरण सिंह विश्‍ववद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में स्‍नातक प्रथम वर्ष में 90179 छात्रों के प्रवेश हो चुके हैं। एडेड कालेजों में दोपहर बाद ओपन मेरिट तैयार हुई। ओपन मेरिट से दो दिसंबर तक कालेजों में प्रवेश होंगे।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 07:31 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 07:31 PM (IST)
CCSU Mission Admission: स्‍नातक में पहले दिन 11 हजार छात्रों ने ल‍िया प्रवेश Meerut News
CCSU और उससे जुड़े कालेजों में स्‍नातक प्रथम वर्ष में दूसरे ओपन मेरिट से प्रवेश शुरू।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्‍ववद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में स्‍नातक प्रथम वर्ष में दूसरे ओपन मेरिट से प्रवेश शुरू हो गया है। मंगलवार को पहले दिन मेरठ और सहारनपुर मंडल में करीब 11 हजार छात्र- छात्राओं ने प्रवेश लिया है। ओपन मेरिट से दो दिसंबर तक कालेजों में प्रवेश होंगे।

स्‍नातक प्रथम वर्ष में एक लाख 90 हजार सीट है। इसमें अभी तक 90179 अभ्‍यर्थियों के प्रवेश हो चुके हैं। कालेजों में जिन छात्रों ने आफरलेटर जमा किए हैं, उसके आधार पर मेरिट बनाकर प्रवेश लिए जा रहे हैं। मंगलवार को सेल्‍फ फाइनेंस कालेजों में अधिक प्रवेश हुए। शहर के एडेड कालेजों में दोपहर बाद मेरिट बनाकर वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं। जिनके आधार पर छात्रों ने प्रवेश लिए हैं। मेरठ कालेज और एनएएस कालेज में आनलाइन प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है। जबकि डीएन कालेज में आनलाइन और आफलाइन दोनों तरीके से छात्र प्रवेश ले सकते हैं। शहर के एडेड कालेजों में अभी सीट रिक्‍त है। इस मेरिट से एडेड कालेजों की सीट भर जाएंगी।

मेरठ कालेज में आज से प्रवेश

मेरठ कालेज की दूसरी ओपन मेरिट शाम को जारी हुई। इस मेरिट से 25 और 26 नवंबर को छात्र प्रवेश करा सकते हैं। दूसरी ओपन मेरिट की प्रतीक्षा सूची भी जारी की गई है, जिसके प्रवेश 27 और 28 नवंबर को लिए जाएंगे। इसके बाद भी अगर सीट रिक्‍त रहती है तो छात्र दो दिसंबर को प्रवेश करा सकेंगे। 

chat bot
आपका साथी