हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से 11 बीघा गेहूं की फसल जली, हंगामा

गांव सठला में शनिवार शाम ग्यारह हजार की विद्युत लाइन का तार टूटने से गेहूं की फसल में आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 06:58 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 06:58 PM (IST)
हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से 11 बीघा गेहूं की फसल जली, हंगामा
हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से 11 बीघा गेहूं की फसल जली, हंगामा

मेरठ, जेएनएन। गांव सठला में शनिवार शाम ग्यारह हजार की विद्युत लाइन का तार टूटने से गेहूं की फसल में आग लग गई। जिससे दो किसानों की लगभग फसल जलकर नष्ट हो गई। पीड़ित किसानों ने मुआवजा दिलाने व जर्जर विद्युत लाइन को लेकर ऊर्जा निगम के खिलाफ हंगामा किया।

उक्त गांव में अंसार अहमद व इस्लामुद्दीन के खेत से ग्यारह हजार की विद्युत लाइन गुजर रही है। शनिवार शाम जर्जर विद्युत लाइन में स्पाíकंग हुई और तार टूटकर गिर पड़ा। जिससे गेहूं की फसल में आग लग गई। आसपास खेतों में काम कर रहे किसानों में अफरा-तफरी मच गई। उग्र हुई आग ने फसल को चपेट में ले लिया। सूचना पर प्रधान साजिद व एकत्र लोगों ने पानी व अन्य साधनों से बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक आग में अंसार की लगभग साढ़े चार और इस्लामुद्दीन के 6 बीघा फसल जलकर नष्ट हो गई थी।

सूचना के बावजूद ऊर्जा निगमकर्मी लाइन के टूटे तार जोड़ने नहीं पहुंचा। पीड़ित पक्ष के लोगों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ हंगामा किया। साजिद, पीड़ति किसान व ग्रामीणों का कहना था कि विद्युत लाइन जर्जर है। खेतों से गुजर रही लाइन को हटवाने की मांग निगम के अधिकारियों से की जा चुकी है, लेकिन समस्या जस की तस बनी है। ग्रामीणों ने खेतों के ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइन हटवाने व पीड़ति दोनों किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग उठाई।

इन्होंने कहा..

टूटी लाइन को कर्मचारी भेजकर ठीक करा जा रहा है। सर्वे कराकर लाइन भी बदलवाई जाएगी।

-आर के पटेल, एसडीओ ऊर्जा निगम, मवाना

chat bot
आपका साथी