सरधना में 107 की सैंपलिग, 59 मिले कोरोना पाजिटिव

सरधना में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को नगर व देहात में 107 लोगों की सैंपलिग की। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डा. राजेश कुमार ने बताया कि रविवार को नगर व देहात में 107 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:07 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:07 PM (IST)
सरधना में 107 की सैंपलिग, 59 मिले कोरोना पाजिटिव
सरधना में 107 की सैंपलिग, 59 मिले कोरोना पाजिटिव

मेरठ, जेएनएन। सरधना में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को नगर व देहात में 107 लोगों की सैंपलिग की। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डा. राजेश कुमार ने बताया कि रविवार को नगर व देहात में 107 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। वहीं, दूसरी ओर दो दिन पहले गांव खेड़ा, सलावा, दौलतपुर और अलीपुर में जो सैंपल लिए गए थे, उनमें से 59 की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। हालांकि, सभी को मेडिसिन देकर होम आइसोलेशन कर दिया गया है।

बटावली में 63 लोगों की जांच, तीन मिले संक्रमित : बहसूमा क्षेत्र के गांव बटावली में दो सप्ताह में कोरोना व बुखार से कई लोगों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली है। रविवार को सीएचसी हस्तिनापुर की ओर से गांव में कैंप लगाया गया है, जिसमें 63 लोगों की जांच की गई। जांच में तीन पाजिटिव मिले है।

उक्त गांव में दो सप्ताह में कोरोना व बुखार से कई लोगों की मौत हो गई थी। रविवार के अंक में दैनिक जागरण में बटावली में कोरोना का कहर, 15 दिन में 9 लोगों की मौत शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया तो स्वास्थ्य विभाग की नींद खुल गई। सीएचसी हस्तिनापुर की ओर से रविवार को गांव बटावली में आरटी पीसीआर टेस्ट एवं दवाई वितरण कैंप लगाया गया। जिसमें खांसी बुखार जुकाम से पीड़ित लोगों की जांच की गई। डा. अमित उपाध्याय ने बताया कि कैंप में 63 लोगों की जांच की गई, जिनमें से तीन लोग कोरोना पाजिटिव निकले। उन्हें कोविड किट देकर होम क्वारंटाइन किया गया, जबकि करीब 70 लोगों को दवाई वितरित की गई। इस मौके पर विनीत भटनागर, ग्राम प्रधान गुरबचन सिंह, एलटी, निर्मल सीएचओ, विनोद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी