जांच में गायब मिले 10 सचिव, नोटिस जारी कर मांगा स्पष्टीकरण

गांव-देहात को सरकारी सुविधाओं का लाभ देने व दिक्कतों को दूर करने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:15 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:15 PM (IST)
जांच में गायब मिले 10 सचिव, नोटिस जारी कर मांगा स्पष्टीकरण
जांच में गायब मिले 10 सचिव, नोटिस जारी कर मांगा स्पष्टीकरण

मेरठ,जेएनएन। गांव-देहात को सरकारी सुविधाओं का लाभ देने व दिक्कतों को दूर करने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में ग्राम पंचायत सचिवों के लिए भी रोस्टर तैयार कर अपने हलका क्षेत्र में उपस्थित रहने के लिए निर्देश हैं। साथ ही जिला मुख्यालय से निगरानी भी की जा रही है। तीन दिन में 10 ग्राम पंचायत सचिव जांच में फेल साबित हुए हैं, जिन्हें नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

गत दिनों हुई जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री ने गांवों में ग्राम पंचायत सचिव की उपस्थिति सुनिश्चित कराने के लिए रोस्टर तैयार करने के लिए निर्देशित किया है। जिला पंचायत राज विभाग ने रोस्टर तैयार कर पंचायत सचिव को अपने क्षेत्र के गांवों में उपस्थित रहने के लिए निर्देश जारी किए। पंचायत घर पर भी सचिव के उपस्थित रहने वाले दिन व समय के संबंध में भी सूचना अंकित कराई गई। ग्रामीणों को भी मुनादी कराकर ग्राम पंचायत सचिव के संबंध में जानकारी दी गई। जिला पंचायतराज विभाग ने ग्राम पंचायत सचिव की निगरानी के लिए हर दिन उपस्थिति भी फोन पर दर्ज कराना शुरू किया। इतना सब होने के बाद भी ग्राम पंचायत सचिव अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। पिछले तीन दिन में की गई जांच में जनपद में 10 ग्राम पंचायत सचिव फेल साबित हुए। तय रोस्टर के अनुसार सचिव गांव में पहुंचे ही नहीं। ऐसे में गायब रहने वाले सभी सचिवों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

-----

रोस्टर के हिसाब से गांव में न आने वाले ग्राम पंचायत सचिवों की जांच कर नोटिस जारी किया गया है। स्पष्टीकरण न देने पर निलंबन की कार्रवाई होगी। ग्राम पंचायत सचिवों को अपने क्षेत्र के गांवों में पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं को दूर करना ही होगा।

-रेनू श्रीवास्तव, डीपीआरओ

chat bot
आपका साथी