टोक्‍यो ओलिंपिक में पदक से चूके निशानेबाज सौरभ चौधरी, पिता बोले- 27 को आएगा पदक

वर्ष 2018 में एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के बाद से अब तक सौरभ चौधरी के प्रदर्शन में लगातार एकरूपता देखने को मिली है। इसलिए ओलिंपिक में एकल प्रतिस्पर्धा में पीछे रह जाने के बाद भी सौरभ चौधरी के पदक जीतने की उम्मीद बनी है।

Himanshu DwivediSat, 24 Jul 2021 03:44 PM (IST)
टोक्‍यो ओलिंपिक में सौरभ के पदक न जीतने से निराशा।

जागरण संवाददाता, मेरठ। टोक्यो ओलिंपिक गेम्स में निशानेबाजी स्पर्धा में 10 मीटर एयर पिस्टल में पदक की उम्मीद को झटका लगा है। सौरभ चौधरी के कोई पदक नहीं जीत पाने से मेरठ के लोगों को निराशा हुई है। हालांकि ओलिंपिक गेम्स में पहली बार सबसे कम आयु के होकर भरी सातवें स्थान पर रहने को भी सभी उपलब्धि ही मान रहे हैं। वहीं सौरभ चौधरी के पिता जगमोहन सिंह ने कहा कि सौरभ ने अपनी मेहनत में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। एकल में पदक नहीं मिला तो भी 27 को होने वाले मिक्स्ड इवेंट में सौरभ पदक जरूर जीतेंगे।

मिक्स्ड इवेंट में बरकरार है उम्मीद

वर्ष 2018 में एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के बाद से अब तक सौरभ चौधरी के प्रदर्शन में लगातार एकरूपता देखने को मिली है। इसलिए ओलिंपिक में एकल प्रतिस्पर्धा में पीछे रह जाने के बाद भी सौरभ चौधरी के पदक जीतने की उम्मीद मिक्स्ड इवेंट में बरकरार है। 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट 27 जुलाई को होगा। इसमें दो सतर के क्वालीफिकेशन राउंड होंगे। मंगलवार 27 जुलाई को शूटिंग स्पर्धा की शुरुआत सुबह साढ़े पांच बजे से होगी जिसमें पहला इवेंट सौरभ चौधरी और मनु भाकर का ही होगा।

परिवार बढ़ा रहा हौसला

सौरभ चौधरी के गांव मेरठ के कलीना में शनिवार को आने वाली खुशी ने भले ही रास्ता बदल लिया हो लेकिन इससे 19 वर्षीय सौरभ चौधरी की मेहनत और लगन को कोई कमतर नहीं देख रहा है। पिता जगमोहन सिंह, दादा सुखपाल सिंह और बड़े भाई नितिन चौधरी के अनुसार खेल में प्रदर्शन ॅपर-नीचे होते रहते हैं। सौरभ अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाते आए हैं इसलिए आगे की प्रतिस्पर्धा में भी पदक जीतने की पूरी उम्मीद बरकरार है। सौरभ के गांव के लोगों ने भी इस ओलंपिक में सौरभ से पदक की उम्मीद छोड़ी नहीं है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.