Corona Vaccination In Meerut: अब मेरठ में 10 लाख लोग कोरोना से बचाव के सुरक्षा चक्र में पहुंचे

जिला स्वास्थ्य लगातार नियमित अंतराल में मेगा टीकाकरण अभियान का आयोजन कर रहा है। इसी के परिणामस्वरूप अब तक लक्षित 25 लाख से अधिक की आबादी में 18.70 से अधिक आबादी को पहली डोज यानी करीब 73 फीसद आबादी को पहली डोज लगाई जा चुकी है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 12:57 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 12:57 PM (IST)
Corona Vaccination In Meerut: अब मेरठ में 10 लाख लोग कोरोना से बचाव के सुरक्षा चक्र में पहुंचे
10 लाख लोग कोरोना से बचाव के सुरक्षा चक्र में पहुंचे

मेरठ, जेएनएन। कोरोनारोधी टीका से लोगों को आच्छादित करने व टीकाकरण का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला स्वास्थ्य लगातार नियमित अंतराल में मेगा टीकाकरण अभियान का आयोजन कर रहा है। इसी के परिणामस्वरूप अब तक लक्षित 25 लाख से अधिक की आबादी में 18.70 से अधिक आबादी को पहली डोज, यानी करीब 73 फीसद आबादी को पहली डोज लगाई जा चुकी है।

इनमें 10.05 लाख लोग ऐसे में हैं जो कोरोना से बचाव के सुरक्षा चक्र में प्रवेश चुके हैं। यानी लक्ष्य के सापेक्ष कुल 53.74 फीसद लोगों का संपूर्ण टीकाकरण हो चुका है। टीकाकरण के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए इस सप्ताह लगातार सोमवार व मंगलवार को मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। दोनों ही दिन 75 हजार से अधिक टीके लगाने के लक्ष्य के साथ टीकाकरण चलाया जाएगा। इसमें सोमवार को चले टीकाकरण अभियान में 26292 लोगों ने टीका लगवाया।

मंगलवार को चलने वाले मेगा टीकाकरण अभियान में 75 हजार के लक्ष्य को पाने के लिए 214 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलेगा। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि टीकाकरण का प्रतिशत बढ़ाने के लिए मेगा टीकाकरण के साथ ही साथ विभिन्न इलाकों में टीकाकरण सत्र का आयोजन पर फोकस किया जा रहा है। जिससे आसपास के लोग आसानी से बूथ पर पहुंचकर टीका लगवा सके।

इसके अलावा क्लस्टर टीकाकरण को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। हालांकि जिले में कोरोना टीकाकरण हर्ड इम्युनिटी की ओर बढ़ रहा है। 25.49 लाख आबादी में से 10.05 लोगों को दोनों डोज लगाई जा चुकी है। 

chat bot
आपका साथी