करेंट की चपेट में आकर युवक की मौत

कस्बे के दोस्तपुरा मोहल्ले में मंगलवार की रात करीब 12 बजे ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:24 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:26 PM (IST)
करेंट की चपेट में आकर युवक की मौत
करेंट की चपेट में आकर युवक की मौत

जागरण संवाददाता, कोपागंज (मऊ) : कस्बे के दोस्तपुरा मोहल्ले में मंगलवार की रात करीब 12 बजे करेंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। आधी रात हुए हादसे के बाद स्वजनों के रोने की आवाज सुनकर पड़ोसियों की नींद खुली तो मृतक के घर लोगों का जमावड़ा लग गया। उधर चिरैयाकोट के एक गांव में हाईटेंशन तार से विद्युतकर्मी झुलसा गया।

आशंका जताई जा रही है कि उमस भरी गर्मी के बीच देर रात बड़क (17 वर्ष ) पुत्र बहादुर घर के किसी कोने में रखें फर्राटे पंखे को उठाकर अपने कमरे में ले लाया। बिजली स्विच में प्लग लगाकर उसने पंखे को चला दिया। पंखे की हवा विपरीत दिशा में जाने के बाद उसने पंखे को पकड़कर अपनी तरफ करने की कोशिश की। इस बीच पंखे में पहले से ही उतरे करेंट की चपेट में आने के बाद वह झुलसकर जमीन पर तेजी से जा गिरा। थोड़ी देर बाद ही मौके पर उसकी मौत हो गई। कुछ ही समय बाद घर के किसी सदस्य की नजर उस पर पड़ी तो स्वजनों में चीख-पुकार मच गई। शोर सुनकर मोहल्ले वालों भी जमा हो गए। घटनास्थल पर युवक की स्थिति देख सबके होश उड़ गए। मृत युवक के परिजन रो-रो कर बेसुध पड़े थे। इसके बाद किसी तरह लोगों ने उन्हें संभाला और ढांढस बंधाया। सुबह होते ही मृतक के घर रिश्तेदारों का जमावड़ा लग गया। मृतक तीन बहनों और दो भाइयों में सबसे बड़ा था। बाद में स्वजनों ने शव का हाद संस्कार कर दिया।

टेनूवा गांव में बिजली ठीक करते समय झुलसा सादिक

चिरैयाकोट (मऊ) : चिरैयाकोट विद्युत उपकेंद्र से संबंद्ध एक गांव में बिजली खराब होने की शिकायत मिलने पर उसे सही करने के लिए पहुंचा विद्युतकर्मी गलती से समीप दूसरे गांव के पोल पर चढ़ गया। वह वहां पर हाईटेंशन की चपेट में आ गया। इससे उसका हाथ झुलस गया इससे वह नीचे गिर गया। इसके चलते हो गंभीर रूप से जख्मी हो गया। आनन फानन में उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

नगर के युसूफाबाद निवासी विद्युतकर्मी सादिक टेनूवा गांव में 11 हजार केवीए का हाईटेंशन लाइन खराब होने की शिकायत पर बुधवार को सुबह 11 बजे उसे ठीक करने पहुंचा था। इसके लिए वहां की विद्युत आपूर्ति काट दी गई थी। टेनूआ गांव के बगल में सेचुई गांव के लिए भी बिजली सप्लाई के लिए पोल लगा है। विद्युतकर्मी गलती से सेचूई गांव के पोल पर चढ़ गया जिसकी आपूर्ति काटी नहीं गई थी। इस पोल पर चढ़ जैसे ही उसने हाईटेंशन तार को छुआ तो करेंट की चपेट में आने से उसका हाथ झुलस गया और वह पोल से नीचे गिर गया। लाइन मैन के झुलसने की सूचना पर बिजली विभाग में हड़कंप मच गया। आनन फानन में मौके पर पहुंचे साथी कर्मचारी उसे नगर के एक निजी अस्पताल में ले गए। वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी