पटरी पर उतर महिलाओं ने रोका डीआरएम का सैलून

औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे डीआरएम के सामने उतरेजपुर के लोगों का प्रदर्शन - रेलवे क्रा¨सग 12सी खोलने पर निर्णय के डीआरएम ने दिया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Jan 2019 06:41 PM (IST) Updated:Thu, 31 Jan 2019 09:22 PM (IST)
पटरी पर उतर महिलाओं ने रोका डीआरएम का सैलून
पटरी पर उतर महिलाओं ने रोका डीआरएम का सैलून

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : गुरुवार को मुहम्मदाबाद गोहना रेलवे स्टेशन एवं कालोनी का निरीक्षण करने पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी का सैलून उतरेजपुर की महिलाओं ने रोक दिया। दर्जनों की संख्या में पटरी पर बैठी महिलाओं ने डेढ़ घंटे तक डीआरएम को घेरे रखा। बाद में उनके द्वारा उतरकर समस्या सुनने और आठ फरवरी तक समस्या के निस्तारण का आश्वासन देने के बाद ही वे वाराणसी को रवाना हो सके।

डीआरएम के स्टेशन पर आने की भनक मिलते ही स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में उतरेजपुर गांव की महिलाएं पहुंच गईं और बंद क्रा¨सग संख्या 12सी को खोलने या विकल्प देने की मांग पर घेर लीं। अपनी मांगों के समर्थन में कई बार ज्ञापन दे चुके गांव के अल्तमश, अमरान अहमद आदि ने मौके पर डीआरएम को पत्रक भी दिया, लेकिन कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला तो ग्रामीणों का गुस्सा बढ़ गया। यहां डीआरएम के सतही आश्वासन पर महिलाओं का गुस्सा बढ़ा तो आगे बढ़कर महिलाएं डीआरएम के सैलून के आगे रेलवे ट्रैक पर ही बैठ गईं और रेलवे प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करना शुरू कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में सिविल पुलिसकर्मी भी पहुंच गए। आंदोलित ग्रामीणों में से कुछ को बुलाकर डीआरएम ने वार्ता किया और कहा कि सात फरवरी तक गांव के संभ्रांत नागरिकों एवं जिलाधिकारी की उपस्थिति में बैठक कर कोई न कोई विकल्प देने का प्रयास किया जाएगा। इसके बाद महिलाएं रेलवे ट्रैक से उठ गईं और डीआरएम का सैलून गंतव्य की ओर बढ़ पाया। इस दौरान लगभग डेढ़ घंटे तक उठापटक चलती रही। इनसेट ..

मरम्मत कार्यों को शीघ्र पूरा करने के लिए दी चेतावनी

जासं, मऊ : स्थानीय जंक्शन की डारमेट्री में यात्री सुविधाओं की कमी एवं स्टेशन पर चल रहे मरम्मत के कार्यों में विलंब पर डीआरएम एसके झा ने अपने औचक निरीक्षण में गुरुवार को कड़ी नाराजगी जताई। इस दौरान डीसीआइ व आइओडब्ल्यू को उन्होंने अधूरे कार्यों को जल्द से जल्द पूरा कराने की चेतावनी दी। इस दौरान मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि पांडेय, जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार, सीनियर डीईएन क्वार्डिनेशन अजय वाष्णेय, वरिष्ठ मंडल प्रबंधक आरसी श्रीवास्तव, आरपीएफ प्रभारी डीके राय आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी