अनशनरत किसानों की समस्या विधानसभा में उठाएंगे : लल्लू

- आंदोलन की सूचना पाकर रेवरीडीह पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिया भरोसा -अन्नदाताओं क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 05:49 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 11:15 PM (IST)
अनशनरत किसानों की समस्या विधानसभा में उठाएंगे : लल्लू
अनशनरत किसानों की समस्या विधानसभा में उठाएंगे : लल्लू

- आंदोलन की सूचना पाकर रेवरीडीह पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, दिया भरोसा

-अन्नदाताओं का हक मिलने तक साथ देने का किया वादा

- चार दिनों से आंदोलित लोगों की उपेक्षा है दुर्भाग्यपूर्ण

-------------

जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : कोपागंज ब्लाक के रेवरीडीह में फोरलेन में गई जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर चार दिनों से अनशन कर रहे किसानों की सुधि लेने शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू धरना स्थल पर पहुंचे। वहां उन्होंने एक घंटे तक किसानों की बातें सुनीं। उनके कागजातों को देखकर मांगों से सहमति जताई।

उन्होंने कहाकि एनएचआइ ने जबर्दस्ती किसानों की भूमि कब्जा कर लिया है, यह सरासर गलत है। आश्वासन दिया कि वह इस मुद्दे को विधानसभा में उठवाएंगे। तब पता चलेगा कि प्रदेश सरकार किस प्रकार किसानों की हितैषी होने की बात कहती है। इस मुद्दे पर किसानों का साथ देने का वादा भी किया। इस मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष इंतेखाब आलम, पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा.सुधा राय, प्रदेश प्रभारी विश्वविजय सिंह, राजकुमार राय, सुहेल नोमानी, बबलू राय आदि थे। रालोद के प्रदेश सचिव भी अनशन में शामिल

अनशनरत किसानों को समर्थन देने वाले किसान नेता व राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश सचिव देवप्रकाश राय भी किसानों के अनशन में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि अब जब तक किसानों की जमीन का मुआवजा नहीं मिलेगा, वे भी अनशन पर उनके साथ बैठे रहेंगे। रेवरीडीह ग्राम सभा में एनएचएआइ जेपी कंस्ट्रक्शन के माध्यम से गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन का निर्माण करवा रहा है। इसमें रेवरीडीह व सहरोज के किसानों की जमीन गई है, उनका मुआवजा अब तक नहीं दिया गया है। यही नहीं, नक्शे में प्रस्तावित जमीन से अधिक भूमि पर निर्माण भी कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी