तोड़ेगा चुप्पी, आज बोलेगा मतदाता

अब तक खामोश रहा मतदाता चुप्पी तोड़ देगा आज। आज बोलेगा मतदाता करेगा मतदान सबकी सुनने गुनने के बाद अब इवीएम में प्रत्याशियों की किस्मत लाक करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 05:39 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 05:39 PM (IST)
तोड़ेगा चुप्पी, आज बोलेगा मतदाता
तोड़ेगा चुप्पी, आज बोलेगा मतदाता

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : अब तक खामोश रहा मतदाता, चुप्पी तोड़ देगा आज। आज बोलेगा मतदाता, करेगा मतदान, सबकी सुनने, गुनने के बाद अब इवीएम में प्रत्याशियों की किस्मत लाक करेगा। प्रत्याशियों की गुणा-गणित एवं दावों व वायदों के मद्देनजर मतदाता स्वयं सवाली है तो जोड़-घटाना कर जवाब भी स्वयं देगा। यह जवाब ही प्रत्याशी कि किस्मत तय करेगा। 'कौन जीत रहा एवं किसे मत दे तो उसकी मंशा पूरी होगी' जैसे सवालों के मंथन के बाद ही इवीएम की बटन दबाएगा।

विधानसभा क्षेत्र में किस्मत आजमा रहे 11 प्रत्याशियों की किस्मत का विधान लिखा जाएगा। मतदाता आगामी ढाई वर्ष के लिए अपना प्रतिनिधि चुनेगा। दावे चाहे जो हों पर हर मतदाता सोच-विचार के बाद ही मत देने के मूड में हैं। वोट बैंक समझे जाने वाले वर्ग का प्रबुद्ध मतदाता भी अब जोड़-घटाना के बाद पाला-बदल करने की हामी भर रहा है। मतदाता एक तीर से कई निशाने की बात कर रहा है। कौन है अपना, कौन पराया और कौन देगा इतने वर्षों का हिसाब, कौन करेगा जीना दुश्वार और कौन लौटा देगा रौनक, जैसे सवालों का जवाब खोज रहा है। यहां विकास के मुद्दे भारी पड़ेंगे या फिर जाति-मजहब की राजनीति, जैसे सवाल भी बेहद अहम हैं। चुनाव में शामिल दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है। अहम बात यह कि यहां बीते वर्षों का कार्य भी मतदाताओं के जेहन में है। खास बात यह होगी कि मतदाता संघर्ष में एक दो तीन का आकलन कर बटन दबाएगा या यूं ही आज निर्णय करेगा।

chat bot
आपका साथी