सौ मीटर सड़क बना तालाब, आवागम हुआ दुभर

विकासखंड कोपागंज के कुर्थीजाफरपुर बाजार से स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाने वाला मार्ग करीब 100 मीटर पानी में डूबा रहता है। पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से आसपास के घरों के लोगों पर संक्रमित बीमारियों का खतरा बढ़ता जा रहा है। कुछ लोग तो कही पर जाने के लिए पानी में ही चलकर जाने को विवश है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 06:11 AM (IST)
सौ मीटर सड़क बना तालाब, आवागम हुआ दुभर
सौ मीटर सड़क बना तालाब, आवागम हुआ दुभर

जागरण संवाददाता, मऊ : विकासखंड कोपागंज के कुर्थीजाफरपुर बाजार से स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाने वाला मार्ग करीब सौ मीटर सड़क पानी में डूबा रहता है। पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से आसपास के घरों के लोगों पर संक्रमित बीमारियों का खतरा बढ़ता जा रहा है। कुछ लोग तो कहीं पर जाने के लिए पानी में ही चलकर जाने को विवश हैं।

कुर्थीजाफरपुर वह पूराघाट बाजार के लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाने के लिए इस समय काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। शिव मंदिर के पास करीब सौ मीटर तक पूरी सड़क हल्की बारिश में भी जलमग्न हो जाती है। जिस जगह पर पानी एकत्र हो रहा है वहीं पर उच्च प्राथमिक पाठशाला भी है। कहने को तो सड़क की इंटरलॉकिग करा दी गई है लेकिन जलजमाव से लोगों की दुश्वारियां काफी बढ़ गई हैं। शासन स्तर पर इन दिनों कोरोना वायरस तथा संचारी रोगों से रोकथाम के लिए काफी प्रयास किए जा रहे हैं। जिसमें लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि घरों के आसपास पानी एकत्र नहीं होने दिया जाए तथा पूरी तरह साफ सफाई रखी जाए। जबकि बाजार और स्वास्थ्य केंद्र और विद्यालय के मार्ग पर लगा पानी सभी दावों की पोल खोल रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है पानी निकासी को लेकर ग्राम प्रधान तथा कुछ नेताओं से कई बार कहा जा चुका है। लेकिन अभी तक किसी की नजर दुर्दशा झेल रहे लोगों पर नहीं पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी