मुंशीपुरा से मऊ जंक्शन की सड़क पर जलजमाव

शहर के मुंशीपुरा मुहल्ले से मऊ जंक्शन प्रांगण को जोड़ने वाली सड़क न सिर्फ जर्जर है बल्कि ओवरब्रिज के समीप पूरी सड़क गंदे नालों के पानी में डूब चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 11:53 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 11:53 PM (IST)
मुंशीपुरा से मऊ जंक्शन की सड़क पर जलजमाव
मुंशीपुरा से मऊ जंक्शन की सड़क पर जलजमाव

जागरण संवाददाता, मऊ : शहर के मुंशीपुरा मुहल्ले से मऊ जंक्शन प्रांगण को जोड़ने वाली सड़क न सिर्फ जर्जर है, बल्कि ओवरब्रिज के समीप पूरी सड़क गंदे नालों के पानी में डूब चुकी है। जगह-जगह सड़क टूटी होने से लोग पानी की गहराई नहीं समझ पाते हैं और अक्सर गिरकर चोटिल होते रहते हैं। श्रीगंगा-तमसा सेवा समिति के महामंत्री छोटेलाल गांधी ने वाराणसी रेल मंडल के डीआरएम को पत्रक भेजकर सड़क की मरम्मत कराए जाने की मांग की है।

रेलवे प्रांगण के पूर्वोत्तर एवं पश्चिमोत्तर भाग में नालों के पानी का वर्षों पुराना जमाव है। पानी निकलने का कोई समाधान न ढूंढे जाने से समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। इसका खामियाजा न सिर्फ आने-जाने वाले यात्रियों को भुगताना पड़ रहा है, बल्कि इस क्षेत्र से सटे मकान बनाने वाले लोग भी दुर्गंध से परेशान हैं। जलजमाव का पानी बढ़ते ही सड़क पर आ जाता है जो आवागमन में बाधा डालता है। वाहनों के टायरों से छिटक कर अक्सर गंदा पानी यात्रियों के कपड़े खराब कर देता है। रेलवे प्रशासन के इस ओर ध्यान न देने से मुंशीपुरा मुहल्ले के लोगों में आक्रोश है। मुंशीपुरा वार्ड के पूर्व सभासद एवं समिति के मंत्री छोटेलाल गांधी ने कहा कि डीआरएम को पत्रक दिया गया है। यदि जल्द समस्या दूर नहीं कराई गई तो आंदोलन किया जाएगा। नाबदान का पानी बहने से सड़क गड्ढों में तब्दील

जागरण संवाददाता, रामपुर बेलौली (मऊ) : अगर बारिश होती तो बहाना होता लेकिन बिना बारिश के ही मर्यादपुर-गजियापुर मार्ग पर लखनौर गांव में नाबदान के गंदे पानी से लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। सड़क जलाशय बन गई है। गड्ढों में डेढ़ से दो फीट गहरा पानी लगा हुआ है। इससे होकर गुजरते समय पैदल व बाइक सवार आए दिन गिरकर घायल हो रहे हैं। यही नहीं चार पहिया वाहनों के जाते समय किनारे पर किसी तरह से पैदल चल रहे लोगों के कपड़े गंदा पानी छिटकने से खराब हो जाते हैं। इस मार्ग से बैरियाडीह, गोपालपुर नेवादा, गजियापुर, दुबारी,परसिया सिहुलिया, गजियापुर,भेड़वरा, मर्यादपुर आदि गांवों के लोगों का आना-जाना लगा रहता है। समाजसेवी आनंद मल्ल विशेन सन्नी, चंदन कुमार गोंड़, विवेक तिवारी, विशाल मल्ल, सत्यम सिंह, बलई राजभर, महेश मल्ल, डब्ल्यू मल्ल आदि ने जनहित में उक्त मार्ग की मरम्मत कराने के साथ जलनिकासी की व्यवस्था बनाए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी