सरयू का जलस्तर स्थिर, राहत लेकिन आफत बरकरार

जागरण संवाददाता दोहरीघाट/मधुबन (मऊ) जिले की उत्तरी सीमा से होक र बहने वाली सरयू नदी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:35 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:35 PM (IST)
सरयू का जलस्तर स्थिर, राहत लेकिन आफत बरकरार
सरयू का जलस्तर स्थिर, राहत लेकिन आफत बरकरार

जागरण संवाददाता, दोहरीघाट/मधुबन (मऊ) : जिले की उत्तरी सीमा से होक र बहने वाली सरयू नदी का जलस्तर सोमवार को लगभग पूरे दिन स्थिर रहा। इससे तटवर्ती गांवों में बाढ़ आने की दहशत में जी रहे लोगों ने थोड़ी राहत जरूर महसूस की, लेकिन कटान की आफत अब भी बरकरार है। दोहरीघाट में नदी का जलस्तर रविवार व सोमवार को पूरे दिन 69.75 मीटर पर ही बना रहा और कोई वृद्धि दर्ज नहीं की गई। बावजूद इसके खाकीबाबा की कुटी के पास कटान का सिलसिला जारी है। जबकि, मधुबन क्षेत्र के हाहानाला पर बीते 24 घंटे में नदी के जलस्तर में दो सेंटीमीटर की मामूली वृद्धि रिकार्ड की गई है।

सोमवार को दोहरीघाट के गौरीशंकर घाट पर नदी का जलस्तर खतरे के निशान से पंद्रह सेंटीमीटर नीचे था। मुक्तिधाम, भारत माता मंदिर, दुर्गा मंदिर, हनुमान मंदिर, डीहबाबा मंदिर आदि दोहरीघाट के तटवर्ती ऐतिहासिक धरोहरों पर कटान का खतरा बढ़ता जा रहा है। भारत माता मंदिर से सरयू की लहरों के टकराने का सिलसिला बढ़ गया है। घाघरा की उफनती लहरों को देख नगरवासी घबराए हुए हैं। तटवर्ती इलाके के धनौली रामपुर, नई बाजार, नवली, बहादुरपुर, सरया, पतनई, बीवीपुर, ताहिरपुर, ठिकरहिया, महुआबारी, रसूलपुर, सूरजपुर सहित विभिन्न गांवों में बाढ़ आने की आशंका से लोग दहशत में हैं।

जासं, मधुबन (मऊ) : क्षेत्र के देवारांचल में सरयू नदी का पानी बढ़ने की रफ्तार धीमी है। बिदटोलिया गांव के पास नदी की कटान से शनिवार की शाम से ही कुछ राहत नजर आ रही है।

भाजपा नेता ने कटान पीड़ितों में बांटी राहत सामग्री

जासं, मधुबन(मऊ) : वरिष्ठ भाजपा नेता भरत भैया ने रविवार की देर शाम तहसील क्षेत्र के बिदटोलिया गांव पहुंचकर कटान से बेघर हुए परिवारों में राहत सामग्री का वितरण किया। प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में शरण लिए दो दर्जन से अधिक परिवारों के बीच तिरपाल, अनाज आदि खाद्य सामग्री दी। इस दौरान जिला महामंत्री भाजपा राधेश्याम सिंह, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि प्रवीण सिंह शुभम, जिला मंत्री भाजयुमो कौशल चौहान, मोती चौहान, पब्बर चौहान आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी