अपात्रों को आवास देने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता नौसेमरघाट (मऊ) विकास खंड कोपागंज क्षेत्र के चोरपा खुर्द के ग्रामीणों ने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:30 PM (IST)
अपात्रों को आवास देने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन
अपात्रों को आवास देने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, नौसेमरघाट (मऊ) : विकास खंड कोपागंज क्षेत्र के चोरपा खुर्द के ग्रामीणों ने गुरुवार जिला मुख्यालय पहुंचकर ग्राम प्रधान एवं ग्राम सचिव के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। अपनी तीन सूत्रीय मागों को लेकर जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल को ज्ञापन भी सौंपा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पात्रों की बजाय अपात्रों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने कहा कि गांव में जिन लोगों के पास पक्का मकान है और चार पहिया वाहन उन लोगों को भी आवास दिया गया है। जबकि जो पात्र लोग उन सभी का नाम सूची से काट दिया गया है। इसको लेकर पूर्व में भी ब्लाक मुख्यालय, खंड विकास अधिकारी एवं जिला मुख्यालय जिला विकास अधिकारी को पत्रक देकर जांच कर कार्रवाई कर पात्र लोगों को आवास दिलाने की मांग की गई थी। ग्राम सभा में दर्जनों की संख्या में अति गरीब झुग्गी झोपड़ी में निवास करने वाले लोग हैं। लेकिन आवास के नाम पर ग्राम सचिव 20 से 25 हजार रुपए की मांग करते हैं।

ज्ञापन देने वालों में तेतरी देवी, सविता, मंजू, रामकृत राजभर, बाल किशन, अवधू, विश्वनाथ, जयराम राजभर ने कहा कि चुनावी रंजिश को लेकर ग्राम प्रधान सचनी देवी के प्रधान प्रतिनिधि अरविद कुमार ने आवास से सूची से नाम काट दिया है। इस बाबत ग्राम सचिव संजय प्रसाद ने बताया कि उनके कार्यकाल में पात्रों को ही आवास दिया गया है, यदि प्रधान की तरफ से पैसे की मांग की गई है तो यह उनकी जानकारी में नहीं है। मामला संज्ञान में नहीं है, अगर ऐसा है तो कमेटी बनाकर जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित है।

राम सिंह वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी

chat bot
आपका साथी