अलीनगर ग्राम सभा की बैठक में ग्रामीणों का हंगामा

कोपागंज विकास खंड के अलीनगर में सोमवार को पंचायत भवन पर ग्राम प्रधान मुन्नू राजभर की अध्यक्षता में ग्राम सभा की खुली बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान आवास-शौचालय तथा गांव में बच्चों के पढ़ने के लिए विद्यालय बनवाए जाने की मांग करते हुए ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Dec 2019 06:41 PM (IST) Updated:Mon, 30 Dec 2019 06:41 PM (IST)
अलीनगर ग्राम सभा की बैठक में ग्रामीणों का हंगामा
अलीनगर ग्राम सभा की बैठक में ग्रामीणों का हंगामा

जागरण संवाददाता, नौसेमरघाट (मऊ) : कोपागंज विकास खंड के अलीनगर में सोमवार को पंचायत भवन पर ग्राम प्रधान मुन्नू राजभर की अध्यक्षता में ग्राम सभा की खुली बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान आवास-शौचालय तथा गांव में बच्चों के पढ़ने के लिए विद्यालय बनवाए जाने की मांग करते हुए ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। ग्राम प्रधान एवं सचिव राजीव कुमार सिंह ने किसी तरह ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया और उनकी मांग से जिला प्रशासन को अवगत कराने का आश्वासन दिया।

अलीनगर पंचायत भवन परिसर में आयोजित बैठक में शामिल शकुंतला देवी, प्रभावती, उर्मिला, माया, बुधिया, राकेश, फैजुल हसन, जीतेंद्र चौहान, हमीद राजा आदि ने कहा कि गांव में बच्चों को पढ़ने के लिए कोई सरकारी विद्यालय नहीं है। विद्यालय दूर होने के कारण बच्चे पढ़ने जाने में आनाकानी करते हैं। इस पर ग्रामीणों ने शोर-शराबा शुरू किया और गांव में जल्द से जल्द एक विद्यालय का निर्माण करवाने की मांग किया। प्रधान ने कहा कि गांव में उच्च प्राथमिक विद्यालय था लेकिन वह अब दूसरी ग्राम पंचायत में हो गया है। इस संबंध में ग्राम विकास अधिकारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि जोगेंद्र के घर से महेंद्रके घर तक 150मीटर नाली निर्माण का प्रस्ताव सुनाया तो ग्रामीणों ने उसकी सराहना की। वहीं, मनरेगा व बकरी पालन तथा शौचालय सहित विकास के कुल 16 प्रस्ताव पास किए गए। इस अवसर पर गुलाब अहमद, रामध्यान, मैनेजर, शफरुद्दीन, जितेंद्र चौहान, जंगबहादुर राजभर, रोजगार सेवक रामकेश राजभर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी