पैमाइश के लिए गए लेखपाल व कानूनगो को ग्रामीणों ने खदेड़ा

स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के सियाबस्ती गांव में उपजिलाधिकारी के निर्देश पर जमीन पैमाइश के लिए पहुंचे चकबंदी लेखपाल राजस्व निरीक्षक को ग्रामीणों ने खदेड़ लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 09:29 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:04 AM (IST)
पैमाइश के लिए गए लेखपाल व कानूनगो को ग्रामीणों ने खदेड़ा
पैमाइश के लिए गए लेखपाल व कानूनगो को ग्रामीणों ने खदेड़ा

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के सियाबस्ती गांव में उपजिलाधिकारी के निर्देश पर जमीन पैमाइश के लिए पहुंचे चकबंदी लेखपाल, राजस्व निरीक्षक को ग्रामीणों ने खदेड़ लिया। लेखपाल विजेंद्र सिंह ने बुधवार की शाम गांव के सात लोगों के विरुद्ध नामजद एवं कुछ अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया।

गांव के रामबड़ाई, पुष्पा सिंह एवं रामप्रवेश के जमीन की पैमाइश हो रही थी। इसी बीच इन लोगों में तू-तू, मैं-मैं होने लगी। देखते ही देखते दोनों पक्ष लाठी-डंडा लेकर आमने-सामने हो लिए। इस दौरान पैमाइश के लिए पहुंचे लेखपाल व कानूनगो अपना सामान समेट कर चलने लगे तो इन लोगों ने उन्हें दौड़ा लिया। आरोप है कि उन लोगों ने इनसे अभिलेख छीनने का भी प्रयास किया। इस पर वे लोग किसी तरह वहां से जान बचाकर भाग निकले। बाद में लेखपाल व कानूनगो मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली पहुंचकर गांव के रामबड़ाई, पुष्पा सिंह, उत्पाती राजभर, उसकी पत्नी, उसकी पुत्रवधू, रामलखन, सत्येंद्र सैनी एवं कुछ अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। मुकदमा दर्ज कराने के बाद लेखपाल बिजेंद्र सिंह ने उपजिलाधिकारी को पूरी घटना से अवगत कराया। इसके बाद उपजिलाधिकारी निरंकार सिंह ने देर शाम पत्रकार वार्ता कर कहा कि जो भी इस घटना में नामजद आरोपी हैं उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी