अपात्रों को आवास देने पर ग्रामीण का ब्लाक पर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता नौसेमरघाट (मऊ) परदहा विकासखंड के सुअराबोझ गांव में आवास वितरण में

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 08:52 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:52 PM (IST)
अपात्रों को आवास देने पर ग्रामीण का ब्लाक पर प्रदर्शन
अपात्रों को आवास देने पर ग्रामीण का ब्लाक पर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नौसेमरघाट (मऊ) : परदहा विकासखंड के सुअराबोझ गांव में आवास वितरण में धन उगाही के साथ-साथ अनियमितता एवं पात्रों को अनदेखी का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने शुक्रवार को ब्लाक कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर पुन: जांच कराकर पात्रों को आवास की मांग की।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पूर्व प्रधान एवं वर्तमान ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव की मिलीभगत से प्रधानमंत्री आवास योजना में जमकर धांधली कराई गई है। आवास के नाम पर लोगों से बीस हजार रुपए वसूल रहे है।

गांव में 22 लोगों को आवास दिया गया है, जिनके घर के लोग लोग विदेश में कमाते है, कई सरकारी नौकरी करने वाले भी आवास पात्र लाभार्थी बना दिया गया है। मांग किया कि अधिकारी पहुंचकर सच्चाई से जांच कर ले तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। इस संबंध में पूर्व सप्ताह में ग्रामीणों ने शिकायत दिए किया था ब्लाक मुख्यालय से जांच टीम गांव में पहुंची थी सिर्फ ग्राम प्रधान के घर जाकर पूछताछ कर चली आई। ग्रामीणों के चौपाल बैठक लगाकर जांच करने से ग्राम प्रधान जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। इस संबंध में ग्राम प्रधान शारदा देवी के प्रधान प्रतिनिधि आरबी कुमार ने बताया कि पात्र लाभार्थियों को ही चयन करके आवास दिया गया है। वहीं खंड विकास अधिकारी शिप्रा पाल ने पूरे मामले की कमेटी बनाकर जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रदर्शन करने वालों में सुभावती देवी, राम आशीष यादव, इंद्रावती ,राजदेई, पूजा देवी, सुनीता, किरण भारती, सरस्वती देवी, सचिन यादव, सत्येंद्र कुमार आदि थे।

chat bot
आपका साथी