वैक्सीन की कमी बनी बाधा मात्र 2406 को लगा टीका

जागरण संवाददाता मऊ कोविड से बचाव के लिए शुक्रवार को टीकाकरण दो दर्जन केंद्रों पर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 09:13 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 09:13 PM (IST)
वैक्सीन की कमी बनी बाधा मात्र 2406 को लगा टीका
वैक्सीन की कमी बनी बाधा मात्र 2406 को लगा टीका

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड से बचाव के लिए शुक्रवार को टीकाकरण दो दर्जन केंद्रों पर आयोजित किया गया। इस दौरान मात्र 2406 लोगों से कोविड से बचाव का सुरक्षा टीका लगाया गया। इसमें 18 पार के 1135 और 45 पार के 1271 लोगों को टीका लगा। दो दिन के बाद एक बार फिर वैक्सीन की कमी से टीका नहीं लग सका। कड़ी धूप और उमस भरी गर्मी के कारण लोग बिना टीका लगवाए ही लौट गए।

घोसी : कोविड-19 वैक्सीन की कमी एक बार फिर टीकाकरण की राह का बाधा बनी। स्थानीय तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों बड़रांव एवं घोसी में शुक्रवार को मात्र 278 को ही वैक्सीन लग सकी। केंद्रों से संबद्ध अस्पतालों पर किसी को भी टीका न लग सका। स्वास्थ्य केंद्र घोसी पर 45 वर्ष से अधिक आयु के 196 लोगों को वैक्सीन लगी। बोझी प्रतिनिधि के अनुसार, स्वास्थ्य केंद्र बड़रांव में 45 वर्ष से अधिक आयु के 42 लोगों को और मादी सिपाह में 40 को वैक्सीन लगी। जबकि अन्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन ठप रहा।

पुराघाट : कोपागंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शुक्रवार को 203 लोगों का टीकाकरण किया गया। 18 वर्ष के ऊपर के 101 तथा 45 वर्ष के ऊपर के 102 लोगों को टीका लगा। वही सीएचसी के अंतर्गत आने वाले चार पीएचसी केंद्रों पर टीकाकरण नही हुआ।

--------------

संचारी रोग नियंत्रण पखवारा जागरूकता में लाएं तेजी

जागरण संवाददाता ,मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : 1 जुलाई से 31 जुलाई तक चलाए जा रहे संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़ा जागरूकता में तेजी लाने के लिए एएनएम आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्तायों को निर्देश दिया गया ।

स्वास्थ शिक्षाधिकारी रामकंवर यादव ने शुक्रवार को एएनएम आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को निर्देश दिया कि संचारी रोग के रोकथाम के लिए अपने अपने क्षेत्र में और तेजी लाएं । आप लोग अपने अपने गांव में जाकर विभिन्न बीमारी जैसे दिमागी बुखार एवं वायरल फीवर से संबंधित मरीजों को चिन्हित करें। लोगों को बताएं कि नियमानुसार आप लोग टीकाकरण समय-समय पर कराते रहें । इन बीमारियों के बाद कोविड-19 वैक्सीनेशन भी लगवाएं। इससे घबराने की कोई बात नहीं है ।अधीक्षक डॉक्टर अजय कुमार यादव ने संचारी रोग पर विस्तृत रूप से जागरूकता के लिए प्रकाश डाला । इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के समस्त कर्मी चिकित्सक आदि मौजूद रहे ।

chat bot
आपका साथी