वैक्सीन की कमी फिर बनी बाधक, केंद्रों से निराश लौटे लोग

जागरण संवाददाता मऊ कोविड संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन की कमी गुरुवार को एक बार फिर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:43 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:43 PM (IST)
वैक्सीन की कमी फिर बनी बाधक, केंद्रों से निराश लौटे लोग
वैक्सीन की कमी फिर बनी बाधक, केंद्रों से निराश लौटे लोग

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन की कमी गुरुवार को एक बार फिर टीकाकरण अभियान में बाधक बनी। कई केंद्रों से बिना वैक्सीन लगवाए लोगों को लौटना पड़ा। महामारी से निजात के लिए इन दिनों टीका के प्रति लोगों में झुकाव हुआ है, लेकिन आए दिन वैक्सीन की कमी से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। जनता मशक्कत के बाद पंजीकरण करा स्लाट की बुकिग करा रही है। 30 से 40 किमी दूर से महिलाएं और बुजुर्ग टीका केंद्र पर आ रहे हैं लेकिन वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने से सभी निराश दिखे।

घोसी : स्थानीय तहसील के तीनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं संबद्ध अस्पतालों पर गुरुवार को वैक्सीन की कमी रही। इसके चलते नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मझवारा एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दोहरीघाट में ही दोपहर तक वैक्सीनेशन कार्य संभव हो सका। वही सीएचसी बड़रांव पर आने वालों को बैरंग वापस होना पड़ा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़रांव मझवारा में 18-45 वर्ष आयु वर्ग के 166 को वैक्सीन लगी जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दोहरीघाट में नए एवं पुराने भवन में कुल 213 को वैक्सीन लगी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोसी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़रांव एवं संबद्ध अस्पतालों पर एक भी नागरिक को वैक्सीन न लग सकी।

पूराघाट : कोपागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार को 291 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगा। इस दौरान 18 वर्ष से उपर के 82 तथा 45 वर्ष से ऊपर के 209 लोगों को टीका लगा। वही सीएचसी के अंतर्गत चारों पीएचसी पर वैक्सीन की कमी से नही हुआ टीकाकरण।

रामपुर बेलौली : फतहपुर मंडाव ब्लाक में गुरुवार को कुल 740 लाभार्थियों का टीकाकरण हुआ। इसमें सीएचसी फतहपुर मंडाव पर 18 पार के 160 व 45 पार के 200 लोगों को टीका लगा। जबकि पीएचसी दुबारी में 18 पार के 160 एवं पीएचसी मधुबन पर 45 पार के 220 लोगों को टीका लगाया गया।

रतनपुरा : कोरोना वैक्सीन की अनुपलब्धता के चलते गुरुवार को सैकड़ों लोग निराश हो सामुदायिक स्वास्थ केंद्र जोगापुर से वापस लौट गए। लोग टीका लगवाने के लिए सुबह से लाइन लगाकर खड़े रहे, लेकिन कुछ देर स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि वैक्सीन की कमी से टीका नहीं लगेगा। इस संबंध में स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी बीपी शर्मा ने बताया कि वैक्सीन की कमी के चलते गुरुवार को टीका नहीं लग सका। उपलब्धता होने के बाद से सभी लोगों को टीका लगेगा।

chat bot
आपका साथी