जेल में निरुद्ध दो ग्राम सचिव निलंबित

जागरण संवाददाता मऊ चुनावी रंजिश में फायरिग व मारपीट करने के मामले में आरोपित दो ग्रा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:01 PM (IST)
जेल में निरुद्ध दो ग्राम सचिव निलंबित
जेल में निरुद्ध दो ग्राम सचिव निलंबित

जागरण संवाददाता, मऊ : चुनावी रंजिश में फायरिग व मारपीट करने के मामले में आरोपित दो ग्राम सचिवों पर मंगलवार को बड़ी कार्रवाई हुई है। जिला पंचायत राज अधिकारी घनश्याम सागर ने फतहपुर मंडाव के विनीत राय व कोपागंज के ग्राम पंचायत अधिकारी कृष्ण कुमार राम प्रथम को निलंबित कर दिया। दोनों ग्राम सचिव जेल में निरुद्ध हैं।

दोहरीघाट थाना क्षेत्र के सूरजपुर निवासी विनीत राय फतहपुर मंडाव ब्लाक में ग्राम पंचायत अधिकारी पद पर तैनात हैं। बीते त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान पांच मई को चुनावी रंजिश में बवाल हो गया। इसमें कई राउंड फायरिग भी हुई। इस मामले में ग्राम पंचायत अधिकारी विनीत राय आरोपित बनाए गए। पुलिस ने ग्राम पंचायत अधिकारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दूसरी तरफ बलिया जनपद के रेवती थाना क्षेत्र के निवासी कृष्ण कुमार राम प्रथम कोपागंज ब्लाक में ग्राम पंचायत अधिकारी पद पर तैनात हैं। इनके गांव में बीते 26 जुलाई को मारपीट हुई। इस मामले में कृष्ण कुमार पर जान से मारने की कोशिश सहित मारपीट करने के गंभीर आरोप लगे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए रविवार को मऊ नगर से इन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस ने इसको भी जेल भेज दिया। उधर दोनों ग्राम पंचायत अधिकारियों के जेल में निरुद्ध होने की रिपोर्ट ब्लाक प्रशासन ने डीपीआरओ को सौंपी। इस पर डीपीआरओ ने दोनों ग्राम पंचायत अधिकारियों को निलंबित कर दिया। इनसेट--

पिता ने तोड़ा दम, बेटे को

नहीं मिल जमानत

सूरजपुर : मधुबन तहसील क्षेत्र के सूरजपुर ग्रामसभा निवासी 70 वर्षीय श्रीभागवत राय का मंगलवार की भोर में लंबी बीमारी के चलते मृत्यु हो गई। अध्यापक पद से रिटायर्ड पिता की मृत्यु होने के बाद उनका दाह-संस्कार करने के लिए बेटा ही नहीं आ पाया। जेल में निरुद्ध विनीत राय की जमानत के लिए अर्जी दी गई थी परंतु अदालत ने इसे खारिज कर दी। इसके चलते बीते 12 घंटे से शव घर पर ही पड़ा है। ग्राम पंचायत अधिकारी के जनपद से बाहर रहने वाले दो बेटों का इंतजार हो रहा है। उधर मंगलवार को श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा रहा।

chat bot
आपका साथी