विद्युत स्पर्शाघात से दो की मौत

जनपद के कोपागंज व हलधरपुर थानाक्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर मंगलवार की सुबह विद्युत स्पर्शाघात के चलते दो की दर्दनाक मोत हो गई। इसमें जहां हलधरपुर थानाक्षेत्र के मुबारकपुर ग्राम पंचायत में लूम चलाते हुए महिला चपेट में आई तो कोपागंज पारा गांव में पत्नी के साथ टहलने निकले पति ने पत्नी के सामने ही दम तोड़ दिया। इस घटना से दोनों ही परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 05:08 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 05:08 PM (IST)
विद्युत स्पर्शाघात से दो की मौत
विद्युत स्पर्शाघात से दो की मौत

जागरण संवाददाता, मऊ : कोपागंज व हलधरपुर थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर मंगलवार की सुबह विद्युत स्पर्शाघात के चलते दो लोगों की मौत हो गई। इसमें जहां हलधरपुर थाना क्षेत्र के मुबारकपुर ग्राम पंचायत में लूम चलाते हुए महिला चपेट में आई तो कोपागंज पारा गांव में पत्नी के साथ टहलने निकले पति की रास्ते में टूट कर गिरे तार की चपेट में आने से मौत हो गई।

कोपागंज : थाना क्षेत्र के पारा निवासी मुरारी साहनी लॉकडाउन के दौरान मुंबई से करीब दो महीने पहले घर आए थे। मंगलवार की सुबह चार बजे भोर में मुरारी अपनी पत्नी पुष्पा के साथ टहलने के लिए घर से निकले। गांव से थोड़ी दूर सड़क पर तार टूट कर गिरा हुआ था। एचटी तार में विद्युत धारा का प्रवाह हो रहा था। जैसे ही मुरारी पत्नी के साथ सड़क पर पहुंचे कि अंधेरा होने के कारण दोनों देख नहीं पाए और मुरारी करेट की चपेट में आ गए। पीछे से आ रही पत्नी चिल्लाते हुए पति को बचाने के लिए जैसे ही आगे बढ़ी पति ने मना कर दिया कि वह करेट के चपेट में है। देखते ही देखते चंद पलों में ही पत्नी के सामने पति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। क्षेत्रीय लेखपाल राजकुमार तत्काल मृतक के घर पर पहुंच कर जांच रिपोर्ट तैयार करने में जुट गए।

रतनपुरा : हलधरपुर थाना क्षेत्र के मुबारकपुर ग्राम पंचायत में मंगलवार की भोर लगभग पांच बजे 21 वर्षीय शमा परवीन पत्नी सद्दाम उर्फ कतवारू अपने घर में लूम चलाते समय विद्युत करेंट की चपेट में आ गई और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वह भोर में चार बजे से लूम चला रही थी। उसी समय तेज बारिश भी हो रही थी। बारिश के चलते मोटर में विद्युत प्रवाह हो गया और चपेट में आने से मौत हो गई। घटना के एक घंटे बाद परिजन लूम वाले कमरे में गए तो उन्होंने उसे मृत देखा।

---------------

फर्राटे में उतरा करेंट, युवक झुलसा जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : कोपागंज थाना क्षेत्र के काछीकला अनुसूचित बस्ती निवासी 33 वर्षीय युवक सर्वजीत सोमवार की रात लगभग 9 बजे घर में फर्राटा फैन चलाने के लिए गया। जैसे ही वह प्लग लगाकर फैन को उठाना चाहा, उसी समय करेंट फैन में उतर आया। इससे वह उसके चपेट में आ गया और बुरी तरह झुलस गया।

आनन-फानन में घरवाले इलाज के लिए सीएचसी लाए लेकिन इमरजेंसी के डॉक्टर उस वक्त मौजूद नहीं थे। आधे घंटे बाद जब उस वक्त युवक की हालत और गंभीर हो गई तो डाक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

chat bot
आपका साथी