एक पद के लिए 21 प्रत्याशी तो एक गांव में मात्र चार

जागरण संवाददाता पुराघाट (मऊ) कोपागंज ब्लाक के कुछ गांव ऐसे हैं जहां ग्राम प्रधान के ि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:02 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:02 PM (IST)
एक पद के लिए 21 प्रत्याशी तो एक गांव में मात्र चार
एक पद के लिए 21 प्रत्याशी तो एक गांव में मात्र चार

जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) :कोपागंज ब्लाक के कुछ गांव ऐसे हैं, जहां ग्राम प्रधान के लिए लगभग दो दर्जन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन कर क्षेत्र में हलचल मचा दिया है। चुनाव में निवर्तमान प्रधान, पूर्व प्रधान के अलावा युवा वर्ग गांव की कमान की हसरत लिए मैदान में कूद गया है। वही एक ग्राम सभा ऐसी है जहां ग्राम प्रधान के लिए सबसे कम चार प्रत्याशी मैदान में उतरकर ताल ठोक रहे हैं।

कोपागंज ब्लाक के इंदारा ग्राम पंचायत एवं भेलाबाढ गांव में 21-21 प्रत्याशी प्रधानी के चुनाव के लिए मैदान में कूद कर अपने जीत का दंभ भर रहे हैं। इंदारा ग्राम पंचायत की आबादी लगभग 15 हजार है एवं मतदाता 8,000 हैं। वही भेलाबाध ग्राम सभा की जनसंख्या लगभग 2,500 है यहां मतदाताओं की संख्या 1,300 के लगभग है। यहां 21 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वही ब्लाक क्षेत्र के यूसुफपुर ग्राम सभा में सिर्फ चार प्रत्याशी मैदान में हैं। यहां की जनसंख्या 2000 के लगभग है और मतदाता 900 हैं। सोमवार से प्रत्याशियों के पर्चा दाखिला की जांच निर्वाचन अधिकारी रितेश बिदल की देखरेख में सुबह से चालू रही।

-------------------------------------

नामांकन बाद पांव पकड़ लोट कर मांग रहे वोट

जागरण संवाददाता, नौसेमरघाट (मऊ ) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के महासमर में कूदे भावी प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। 18 अप्रैल को नामांकन होते ही प्रचार-प्रसार और तेज कर संबंधों की दुहाई दे रहे हैं। प्रधान पद के प्रत्याशी विकास की गंगा बहाने की बात कर रहे हैं तो क्षेत्र पंचायत सदस्य के प्रत्याशी गांव के सुंदरीकरण की। जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशी क्षेत्र का कायाकल्प करने के दावे कर रहे हैं ।पद पर रह चुके प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाने के लिए अपने किए गए कार्यों को गिना रहे हैं। वहीं पहली बार चुनाव में उतरे प्रत्याशी अपनी साफ-सुथरी छवि का बखान कर मतदाताओं को अपने पाले में करने का प्रयास कर रहे हैं। सभी प्रत्याशी महिला पुरुष मतदाताओं को पांव पकड़कर एक बार चुनाव जिताने की गुहार लगा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी