करेंट की चपेट में आई बालिका, धड़ से अलग हुआ सिर

बोझी (मऊ) घोसी कोतवाली क्षेत्र के रामपुर राम जानकी कुटी पर आठ वर्षीय बालिका की छत के ऊपर से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट तार के संपर्क में आते ही सिर धड़ से कट कर अलग हो गया। उसकी मौत पर ही दर्दनाक मौत हो गई। एक वर्ष पूर्व ही छत के ऊपर से खीचे जा रहे 11 हजार तार को लेकर ग्रामीणों के विरोध को दरकिनार कर बिजली विभाग ने अपनी मनमानी कर तार आखिर खींच दिया था। इसकी वजह से बालिका की मौत हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 06:24 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:24 PM (IST)
करेंट की चपेट में आई बालिका, धड़ से अलग हुआ सिर
करेंट की चपेट में आई बालिका, धड़ से अलग हुआ सिर

जासं, बोझी (मऊ) : घोसी कोतवाली क्षेत्र के रामपुर राम जानकी कुटी पर आठ वर्षीय बालिका की छत के ऊपर से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट तार के संपर्क में आते ही सिर धड़ से कट कर अलग हो गया। उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। एक वर्ष पूर्व ही छत के ऊपर के खींचे जा रहे 11 हजार तार को लेकर ग्रामीणों के विरोध को दरकिनार कर बिजली विभाग ने अपनी मनमानी कर तार आखिर खींच दिया था। इसकी वजह से बालिका की मौत हुई।

रामपुर निवासी ज्योति (8 वर्ष) पुत्री पिटू बांसफोर अपने परिवार के साथ आजमगढ़ जनपद के लालगंज में रोजी- रोटी के बावत रहता है। गुरुवार की देर शाम अपने चाचा पारस के साथ ही घर रामपुर दादा सुलाब व दादी गीता के पास आई थी। सुबह गांव स्थित श्रीराम-जानकी व शिव मंदिर परिसर में पहुंच कर पुरानी छत पर चढ़ गई। इस बीच आम के लालच में ऊपर से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के तार के संपर्क में आ गई। आलम यह रहा कि चंद सेकंड में विद्युत तार से सिर धड़ से अलग हो गया। सूचना देकर आनन-फानन सूचना देकर बिजली कटवाई गई। इस हादसे से बाबा सुलाब व दादी गीता का रोते-रोते बुरा हाल है। वहीं मृतका की मां रीनू व पिता पिटू तथा भाई अनुज (4) फोन से सूचना पाते ही मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि एक वर्ष पूर्व ग्यारह हजार लाइन खींची जा रही थी। इस दौरान विरोध भी किया गया लेकिन विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने नजरअंदाज कर अपनी मनमानी की। इसकी वजह से बालिका को जान से हाथ धोना पड़ा। राम जानकी शिव मंदिर रामपुर के पुजारी नीरज तिवारी व उमेश चंद, दशेंद्र, नखड़ू, गिरीश गुप्ता, रामसहाय, विजबहादुर सिंह लोगों ने विद्युत विभाग से मुआवजे की मांग की है।

chat bot
आपका साथी