महाभियान में 35 हजार लोगों को लगेगा सुरक्षा का टीका

जागरण संवाददाता मऊ कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रभावी टीका के लिए तीन अगस्त को जनपद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:57 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:57 PM (IST)
महाभियान में 35 हजार लोगों को लगेगा सुरक्षा का टीका
महाभियान में 35 हजार लोगों को लगेगा सुरक्षा का टीका

जागरण संवाददाता, मऊ : कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रभावी टीका के लिए तीन अगस्त को जनपद में टीका का महाभियान चलाया जाएगा। इसके तहत पूरे जनपद में 35 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। विभाग की तरफ से महाभियान को सफल बनाने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। सभी केंद्रों पर टीका कर्मियों की संख्या बढ़ाने और वैक्सीन को रखने का भी इंतजाम हो चुका है। महाभियान में टीका लगवाने के विभाग ने सभी स्लाट खोल दिए है। इसमें 18 पार के लोगों को बिना स्लाट बुकिग टीका नहीं लगेगा, जबकि 45 पार के कुछ लोगों को आन द स्पाट टीका लगाने की सुविधा दी जाएगी।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर का देखते हुए शासन के आदेश पर अधिक से अधिक लोगों को टीका लग इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तीन अगस्त को जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्र जिसमें 40 पीएचसी, नौ सीएचसी, नगर के दो प्रमुख अस्पताल सहित कुछ स्थानों पर शिविर लगाकर भी टीका लगाया जाएगा। विभाग के अनुसार जिले में अभी तक एक दिन सबसे ज्यादा 12 हजार लोगों को टीका लगाया गया है लेकिन तीन अगस्त को तीस हजार से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए सभी टीकाकर्मियों की भी संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके लिए जिन केंद्र पर अभी तक एक टीम टीका कार्य कर रही थी, वहां तीन अगस्त को टीम की संख्या तिगुनी की जाएगी। सभी कर्मियों का चयन कर उनको संबंधित केंद्र का नाम भी बता दिया गया है।

वर्जन

तीन अगस्त को टीका का महाभियान चलाया जाएगा। इसके अंतर्गत जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्र के साथ कैंप लगाकर भी टीका लगाया जाएगा। महाभियान के लिए विभाग की तरफ से टीकाकर्मियों की संख्या बढ़ाने से लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

-डा. बीके यादव, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

chat bot
आपका साथी