फोरलेन में लगे डंपरों से तीन किमी सड़क हुई क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता मऊ कोपागंज में फोरलेन के निर्माण के लिए इन दिनों खंड विकास क्षेत्र के चौ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 04:53 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:12 PM (IST)
फोरलेन में लगे डंपरों से तीन किमी सड़क हुई क्षतिग्रस्त
फोरलेन में लगे डंपरों से तीन किमी सड़क हुई क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता, मऊ : कोपागंज में फोरलेन के निर्माण के लिए इन दिनों खंड विकास क्षेत्र के चौबेपुर गांव से डंपर द्वारा मिट्टी ढोने का कार्य किया जा रहा है। ओवरलोड डंपर के ग्रामीण सड़कों पर चलने से निजामुद्दीनपुर-एकौना मार्ग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है। लगभग तीन किलोमीटर लंबी सड़क अनेकों जगहों पर तीन से चार फीट गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। लोक निर्माण विभाग से शिकायत के बाद मंगलवार को विभाग के लोग पहुंचकर क्षतिग्रस्त का निरीक्षण किया और फोरलेन कंपनी को खराब सड़क को सही कराने के लिए नोटिस दिया।

पिछले चार दिन से पूरी रात मिट्टी निकालने के बाद भी अभी तक अनुबंध के पेपर नहीं लिए गए थे। लगातार ओवरलोड डंपर के चलने से सड़क की हालत ऐसी हो चुकी है कि दो पहिया वाहन किसी प्रकार किनारे से होकर निकल रहे है, लेकिन चार पहिया वाहनों को मुख्य मार्ग तक पहुंचने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। सड़क की सबसे ज्यादा दुर्दशा जोगरी गांव से लेकर चौबेपुर मठिया तक है। सड़क के दोनों तरफ बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं। इसमें मिट्टी ढोने के लिए कुछ स्थानों पर डंपर चालकों द्वारा मिट्टी डाल दिया गया है।

बिना एग्रीमेंट के ग्रामीण सड़क का प्रयोग फोरलेन के निर्माण में मिट्टी ढोने के लिए नहीं होना चाहिए। विभाग की तरफ से इसके लिए फोरलेन कंपनी को नोटिस दिया गया है।

केसरी सिंह, कनिष्ठ अभियंता लोक निर्माण विभाग

chat bot
आपका साथी