सदर के तीन ब्लाकों में सबसे कम बिके नामांकन पत्र

जागरण संवाददाता मऊ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर जैसे-जैसे नामांकन की तिथि करीब आती

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:44 PM (IST)
सदर के तीन ब्लाकों में सबसे कम बिके नामांकन पत्र
सदर के तीन ब्लाकों में सबसे कम बिके नामांकन पत्र

जागरण संवाददाता, मऊ : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर जैसे-जैसे नामांकन की तिथि करीब आती जा रही है, गांवों में प्रत्याशियों और मतदाताओं के बीच सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। विकासखंड मुख्यालयों पर उम्मीदवार बनने के लिए नामांकन पत्र क्रय करने वाले एवं उनके समर्थकों की भीड़ पूरे दिन लगी रही। सदर तहसील के तीन ब्लाकों में कोपागंज, परदहा एवं रानीपुर में सबसे कम पर्चे बिके एवं बड़रांव ब्लाक में सबसे अधिक कुल 67 पर्चे बिके।

पूराघाट प्रतिनिधि के मुताबिक कोपागंज में प्रधान के चार, बीडीसी के पांच व सदस्य का सिर्फ एक पर्चा बिका। रतनपुरा में प्रधान के आठ, बीडीसी के चार तथा सदस्य के चार पर्चे बिके। वहीं, परदहा में सदस्य पद के लिए केवल एक पर्चा बिका। मुहम्मदाबाद गोहना प्रतिनिधि के अनुसार ब्लाक में ग्राम प्रधान के चार तथा बीडीसी एवं सदस्य पद के एक-एक पर्चे क्रय किए गए, जबकि रानीपुर में प्रधान के लिए चार तथा बीडीसी व सदस्य के लिए तीन-तीन पर्चे बिके। उधर, मधुबन के फतेहपुर मंडाव में प्रधान के दो, बीडीसी के दो व सदस्य के 27 पर्चे बिके।

इनसेट :

घोसी तहसील में 96 प्रत्याशियों ने खरीदे पर्चे

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : स्थानीय तहसील अंतर्गत दोहरीघाट, घोसी एवं बड़राव ब्लाक में रविवार को पंचायत चुनाव के तहत विभिन्न पदों हेतु नामांकन प्रपत्रों को क्रय वालों की संख्या मात्र 96 रही। प्रपत्र क्रय करने वालों की सर्वाधिक संख्या 67 बडराव ब्लॉक में रही। यहां पर प्रधान पद के 15, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 09 एवं ग्राम पंचायत सदस्य पदों के 53 प्रत्याशियों ने पर्चा खरीदा। दोहरीघाट ब्लॉक में कुल 22 दावेदारों ने नामांकन पत्र क्रय किया। इनमें प्रधान पद के 07, बीडीसी के 04 और ग्राम पंचायत सदस्य के 11 उम्मीदवार रहे। घोसी में कुल 07 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र क्रय किया। इनमें प्रधान पदों के प्रत्याशियों की संख्या शून्य रही। बीडीसी के आरक्षित पदों के 02 और अनारक्षित पद के शून्य दावेदारों ने नामांकन प्रपत्र क्रय किया। ग्राम पंचायत सदस्य के आरक्षित पद के 05 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र क्रय किया।

chat bot
आपका साथी