13 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, मिली राहत

मऊ जनपद में बुधवार को आई रिपोर्ट में कोई भी कोरोना पाजिटिव मरीज नहीं मिला। कुल तेरह रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग की ओर से सार्वजनिक की गई। यह सभी रिपोर्ट निगेटिव रही। इसकी वजह से प्रशासन ने थोड़ी राहत जरूर लिया लेकिन खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। तेरह निगेटिव आने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 92 है वहीं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 05:45 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 05:45 PM (IST)
13 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, मिली राहत
13 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, मिली राहत

जागरण संवाददाता, मऊ : जनपद में बुधवार को आई रिपोर्ट में कोई भी कोरोना पाजिटिव मरीज नहीं मिला। कुल तेरह रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग की ओर से सार्वजनिक की गई। यह सभी रिपोर्ट निगेटिव रही। इसकी वजह से प्रशासन ने थोड़ी राहत जरूर लिया लेकिन खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। तेरह निगेटिव आने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 92 है वहीं 87 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। बुधवार को सुबह जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी व एसपी अनुराग आर्य ने लॉकडाउन क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान वार्ड-वार्ड घूमकर सभासदों से मिलकर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सख्त हिदायत दी। इसके साथ ही शाम से कमेटी गठित कर नजर रखने का निर्देश दिया।

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारवार्ता के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश चंद्र सिंह ने बताया कि जनपद में कुल 8354 सैंपुल लिए जा चुके हैं। मंगलवार को 245 लोगों का सैंपुल लेकर जांच के लिए भेजा गया। अब तक 6908 की रिपोर्ट आ चुकी है। इसमें 6735 रिपोर्ट निगेटिव मिली है। अब तक कुल 182 पाजिटिव केस मिले हैं। इसमें 87 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। सीएमओ ने बताया कि कोरोना को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। कोविड कोच में 129 लोग रखे गए हैं। जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि पुलिस अधीक्षक को लॉकडाउन क्षेत्र में पूरी फोर्स लगाने का निर्देश दिया है। फोर्स हर मोहल्लों में पूरी तरह से अलर्ट रहेगी। किसी को भी बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। लाकडाउन का पालन पूरी तरह से कराया जाएगा। नगर पालिका को भी पूरी तरह से नजर रखने का निर्देश दिया गया। वार्डों में लोगों के बैठक कर जिम्मेदारियों के लॉकडाउन का अक्षरश: पालन कराने को कहा गया है। बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों से सख्ती से निबटा जाएगा। लॉकडाउन में किसी को भी बिना पास के घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी