नदवल एवं अरियासो के तर्ज पर मखदूमपुर में दिया चोरी को अंजाम

कोतवाली अंतर्गत बीते माह नदवल एवं अरियासो के बाद शनिवार को मखदूमपुर में हुई चोरी की घटनाओं में एक नहीं तमाम समानताएं हैं। बस तारीख ही बदली है।

JagranPublish:Sun, 07 Feb 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 07 Feb 2021 05:47 PM (IST)
नदवल एवं अरियासो के तर्ज पर मखदूमपुर में दिया चोरी को अंजाम
नदवल एवं अरियासो के तर्ज पर मखदूमपुर में दिया चोरी को अंजाम

-तीनों स्थानों पर चोरों ने अपनाया चोरी एक ही तरीका

-सटीक मुखबिरी से हैरत में हैं सभी, पुलिस भी परेशान

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : कोतवाली अंतर्गत बीते माह नदवल एवं अरियासो के बाद शनिवार को मखदूमपुर में हुई चोरी की घटनाओं में एक नहीं तमाम समानताएं हैं। बस तारीख ही बदली है। तीनों ही स्थानों पर सटीक मुखबिरी से आम नागरिक ही नहीं वरन पुलिस भी हैरत में है।

नदवल, अरियासो एवं मखदूमपुर, तीनों ही स्थानों पर चोरों ने धनाढ़य परिवारों को निशाने पर लिया। तीनों ही घरों में चंद सदस्य ही घर पर रहे। बंद कमरे में सो रहे परिवार के सदस्यों के कमरों की कुंडी बाहर से बंद करने से लेकर छत पर चढ़कर नीचे उतरने और सटीक मुखबिरी के दम पर सीधे कीमती आभूषण और नकदी तक पहुंचने की समानता मात्र संयोग नहीं कही जा सकती है। यह तमाम तथ्य तीनों ही स्थानों पर एक ही गिरोह द्वारा घटना को अंजाम दिए जाने का संकेत देते हैं। यह भी तय है कि गिरोह पहले रेकी करता है और फिर घटना को अंजाम देता है। सटीक मुखबिरी भी चोरों की राह आसान करती प्रतीत होती है। इन दिनों पुलिस की गश्त भी बढ़ी है और रात में गुजरने वालों से पूछताछ भी हो रही है। बावजूद इसके चोरों ने पुलिस को चुनौती भी दी है।

-------------------------------

मात्र एक माह के अंतराल में एक ही तर्ज पर तीन स्थानों पर हुई चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस गंभीर है। शीघ्र ही इस गिरोह के सदस्यों की गर्दन पुलिस के हाथ में होगी।

-कुमुद शेखर सिंह, कोतवाल घोसी