आक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य युद्धस्तर पर

जागरण संवाददाता मऊ कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जनपद के अनेक अस्पतालों मे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:06 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:06 PM (IST)
आक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य युद्धस्तर पर
आक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य युद्धस्तर पर

जागरण संवाददाता, मऊ : कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जनपद के अनेक अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य युद्ध्स्तर पर चल रहा है। एक तरफ जहां कोपागंज के टडियांव में प्लांट तैयार हो चुका है वहीं जिला महिला अस्पताल में भी प्लांट बनाने का काम तेजी से चल रहा है। अस्पताल में बन रहे प्लांट में फर्श और शेड बन गया है। विभाग की मानें तो अगस्त माह के मध्य तक इसे चालू कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।ं महिला अस्पताल प्लांट का लगभग आधा निर्माण हो चुका है। कोविड से बचाव के लिए अस्पताल में बेड भी लगाए जा रहे है। इसमें जिला अस्पताल और बापू आयुर्वेदिक कालेज शामिल हैं।

शासन के आदेश पर महिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगाने का काम चल रहा है। अगले माह में प्लांट बनकर पूरी तरह तैयार हो जाएगा।

- डा. एसएन दुबे, मुख्य चिकित्साधिकारी

----------------------

शून्य रहा संक्रमण, एक स्वस्थ

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड-19 की जांच में शनिवार को एंटीजन और लैब सहित 922 की जांच कराई गई। इसमें कोई संक्रमित नहीं मिला, जबकि एक संक्रमण से स्वस्थ हुआ। सीएमओ डा. एसएन दुबे ने बताया कि एंटीजन से 821 की जांच कराई गई और लैब 101 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। जांच के दौरान कोई संक्रमित नहीं मिला। जबकि एक संक्रमण से स्वस्थ हुआ। बताया कि जनपद से अभी तक 2,51,275 का नमूना लैब भेजा गया है। 2,46,281 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 2,42,557 निगेटिव है तथा 4994 की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। जांच में अब तक 8322 संक्रमित मिले हैं और 8240 रिकवर हो चुके हैं। संक्रमण से कुल 80 की मौत हुई है तथा 02 सक्रिय केस हैं। एंटीजन टेस्ट के बाबत बताया कि 3,16,500 की जांच कराई गई है।

chat bot
आपका साथी