जयकारे व भक्तिमय माहौल से गूंज उठा कस्बा

कोतवाली परिसर में बने मंदिर में सोमवार को ब्रह्मा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:50 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:50 PM (IST)
जयकारे व भक्तिमय माहौल से गूंज उठा कस्बा
जयकारे व भक्तिमय माहौल से गूंज उठा कस्बा

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : कोतवाली परिसर में बने मंदिर में सोमवार को ब्रह्मा, विष्णु, महेश, गणेश, राधा-कृष्ण, मां दुर्गा आदिशक्ति मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की गई। कार्यक्रम के दौरान महान पंडित द्वारा विधि-विधान पूर्वक हवन पूजन यज्ञ की आहुति की गई। इसके पश्चात विभिन्न देवी-देवताओं की मूर्तियों को मंदिर में जय जयकार के साथ स्थापित किया गया। इससे पूरा कस्बा भक्तिमय हो गया। चारों तरफ जय-जय कार के नारे गूंज रहे थे।

कार्यक्रम के पूर्व कोतवाली परिसर से शहीद चौराहे तक विभिन्न देवी-देवताओं की मूर्तियों का भ्रमण के पश्चात उसे कोतवाली के शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कराई गई। इस दौरान एएसपी त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी, एसडीएम राम भवन तिवारी, सीओ राजकुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक नीरज पाठक, कस्बा चौकी इंचार्ज जगदीश सिंह, समाजसेवी दीपक गुप्ता डायमंड, लालजी वर्मा, डा. धर्म सिंह गौतम, मौजूद थे। बाद में उपस्थित लोगों में प्रसाद वितरण कर हर-हर महादेव के नारा लगाया गया।

निर्जला एकादशी व्रत पर जुटी स्नानार्थियों की भीड़

दोहरीघाट (मऊ) : निर्जला एकादशी व्रत के अवसर पर सोमवार को दोहरीघाट में उत्तर वाहनी मां सरयू के पवित्र जल में श्रद्धालुगण ने डुबकी लगाई। स्नान के बाद जगत के पालनहार चतुर्भुज भगवान विष्णु का पूजन करने के बाद मंदिरों में देव दर्शन किया। ब्राह्मणों को जल दान, फलदान और हवा के लिए पंखी दान किया। आदिकाल से इस व्रत का महत्व चला रहा है।

chat bot
आपका साथी