हर-हर महादेव के जयकारों से शिवमय हुए मंदिर

जागरण संवाददाता मऊ सावन के दूसरे सोमवार को जनपद के विभिन्न शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:46 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:46 PM (IST)
हर-हर महादेव के जयकारों से शिवमय हुए मंदिर
हर-हर महादेव के जयकारों से शिवमय हुए मंदिर

जागरण संवाददाता, मऊ : सावन के दूसरे सोमवार को जनपद के विभिन्न शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का रेला उमड़ पड़ा। इस दौरान श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक कर भगवान भोले बाबा से मन्नतें मांगीं और हर-हर महादेव के जयकारों से पूरा माहौल शिवमय हो गया। शहर के ढेकुलियाघाट, गरथौली व गौरीशंकर मंदिर पर सुबह से ही पुलिस तैनात रही। कोपागंज के गौरीशंकर मंदिर व बारहदुअरिया मंदिर पर पूजन अर्चन करने वालों का तांता लगा रहा। हालांकि भक्तों ने विभिन्न मंदिरों पर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए बाबा का पूजन किया।

कोपागंज प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के प्राचीन गौरीशंकर मंदिर पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लग गई। मंदिर प्रांगण बोल-बम और हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजने लगा। हालांकि कोरोना संक्रमण काल के चलते श्रद्धालुओं की भीड़ इस वर्ष भी कम रही। श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस और महिला पुलिस जवान मंदिर पर भोर से ही सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात रहे। उधर क्षेत्र के लैरोदोनवार और देवकली विशुनपुर गांव के प्राचीन शिव मंदिर पर भक्तों ने बाबा के दरबार में मत्था टेका। नौसेमरघाट प्रतिनिधि के अनुसार सावन के दूसरे सोमवार को बारहदुवरिया शिव मंदिर पर पूजन अर्चन के लिए शिव भक्तों का रेला उमड़ पड़ा। वैसे तो हर दिन यहां पर दर्शन के लिए लोग आते हैं लेकिन सावन के महीने में शिव भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ता है। भोर से ही बाबा के जलाभिषेक सिलसिला जारी रहा।

जागरण संवाददाता, बोझी (मऊ) : क्षेत्र के प्राचीन शिव मंदिर पीवाताल, रामपुर खजुरही, टकटेऊवा रामपुर,अमिला, कोयल मर्याद भवानी परिसर, बोझी आदि पर भोर से भक्त हाथों में दूध, पुष्प लिए बाबा के आशीर्वाद लिए कतार में लगे रहे।

जागरण संवाददाता दोहरीघाट/ बोझी :

बोझी प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के प्राचीन शिव मंदिर पीवाताल, रामपुर खजुरही, टकटेऊवा राम पुर,अमिला, कोयल मर्याद भवानी परिसर,बोझी आदि शिव मंदिरों पर बाबा भोलेनाथ के जलाभिषेक के साथ रुद्राभिषेक भी हुआ। दोहरीघाट प्रतिनिधि के अनुसार पंचमुखी शिवमंदिर, प्राचीन शिव मंदिर,अद्भुत शिवलिग आदि मंदिरों पर सुबह से ही भक्त ों की भीड़ रही।

chat bot
आपका साथी