बिटिया के इंसाफ को जगह-जगह गूंजी आवाज

जागरण संवाददाता मऊ हाथरस की घटना को लेकर चहुंओर आक्रोश है। गुरुवार को जगह-जगह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:07 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:07 PM (IST)
बिटिया के इंसाफ को जगह-जगह गूंजी आवाज
बिटिया के इंसाफ को जगह-जगह गूंजी आवाज

जागरण संवाददाता, मऊ : हाथरस की घटना को लेकर चहुंओर आक्रोश है। गुरुवार को जगह-जगह लोग प्रदेश सरकार को कोसते नजर आए। युवती को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर कहीं कैंडिल मार्च निकला तो कहीं नारेबाजी हुई। जनपदवासियों ने दरिदों को जल्द सजा-ए-मौत देने की मांग की।

घोसी प्रतिनिधि के अनुसार हाथरस दुष्कर्म पीड़िता की मौत को लेकर उपजा आक्रोश अब सड़क पर दिख रहा है। घोसी संघर्ष समिति के तत्वावधान में मझवारा मोड़ पर गांधी जी के प्रतिमा के पास कैंडिल जलाकर नारेबाजी की गई। समिति के अध्यक्ष अरविद कुमार पांडेय ने कहा कि बिटिया हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिदा है। वक्ताओं ने दरिदों को फांसी की सजा की मांग किया। संरक्षक अब्दुल मन्नान खान, उपाध्यक्ष रणधीर सिंह, महामंत्री खुर्शीद खान, हरेंद्र चौरसिया, जियाउद्दीन खान, अबरार घोसवी, मुंशी रशीद अहमद, सुदर्शन कुमार, रमेश सिंह आदि उपस्थित थे।

मधुबन प्रतिनिधि के अनुसार दरगाह में ग्रामीणों ने जुलूस निकाल कर अपना आक्रोश व्यक्त किया और मानवता को शर्मसार करने वाली घटना की निदा की। पकड़ी चौक से निकला यह जुलूस लांस नायक जयराम यादव चौक, सिकड़ीकोल मोड़ पर समाप्त हुआ। इसमें शामिल लोगों ने प्रदेश सरकार एवं पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर अपने गुस्से का इजहार किया। जुलूस में जंगबहादुर मौर्य, महाबल यादव, सेराज अहमद, पवन कन्नौजिया, विनय कुमार, अखंड प्रताप, संदीप कुमार, उदय प्रताप, काशीनाथ, गौतम कुमार आदि उपस्थित थे।

रामपुर बेलौली प्रतिनिधि के अनुसार हाथरस की बेटी के हत्यारोपियों की फांसी की मांग को लेकर भीम आर्मी सेना के कार्यकर्ताओं समेत नागरिकों ने गुरुवार की देर शाम स्थानीय चट्टी पर कैंडिल मार्च निकाला। इसके पूर्व पीड़िता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया। भीम आर्मी ब्लाक महासचिव अजय कुमार, आजाद अहमद, असफाक अहमद, सुनील यादव, दीपक कुमार, पंकज गुप्ता आदि उपस्थित थे।

दोहरीघाट प्रतिनिधि के अनुसार बाजार में सपा युवा वर्ग ने कैंडिल मार्च निकालकर शहीद स्मारक पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दिया। हाथरस के बेटी की दर्दनाक मौत पर लोगों ने चौक से ब्लाक मुख्यालय तक मार्च निकाला। इस अवसर पर अरविद सोनकर, सतीश यादव, विशाल यादव उपस्थित थे। सपा कार्यकर्ताओं ने निकाला जुलूस

जागरण संवाददाता, रतनपुरा (मऊ) : बिटिया के हत्यारों को फांसी दो, जब तक यह सरकार रहेगी गर्दन पर तलवार रहेगी, जैसे नारों के साथ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं जलती मोमबत्ती लेकर कैंडल मार्च निकाला। मार्च स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चबूतरे तक गया। मुनील प्रजापति ने कहा कि अगर पुलिस और जिला प्रशासन मामले को समय से गंभीरता से लिया होता तो एक बेटी की जान नहीं जाती। छात्र नेता हरिओम यादव,मन्नू यादव पहलवान, छात्र नेता राजेश यादव, फूलबदन यादव, दिनेश यादव, मनोज यादव और उमेश यादव उर्फ मुलायम समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। दुष्कर्मियों को फांसी दो

जागरण संवाददाता, पलिगढ़ (मऊ) : क्षेत्र के पलिगढ़ तेंदुली लोहाटिकर के सैकड़ो लोगों ने हाथरस की गैंग रेप पीड़िता को न्याया दिलाने के लिए गुरुवार की शाम को कैंडिल मार्च निकाला। लोगों ने दुष्कर्मियों को फांसी और बेटियों को सुरक्षा की मांग की। मार्च तेंदुली नहर बाजार होते हुए खानपुर रविदास मंदिर पर पहुंचे। वहां मौन रख कर मृतका को श्रद्धांजलि अर्पित किए।

chat bot
आपका साथी