उपभोक्ताओं से अधिक वसूल रहा था कोटेदार, धमकी पुलिस

कोपागंज थाना क्षेत्र के ढेलाबाध गांव का कोटेदार पिछले कई महीनों से राशनकार्ड धारको को पांच किलो राशन कम दे रहा था तथा सभी से पांच रूपए अधिक भी ले रहा था। लोगों के कई बार समझाने के बाद भी कोटेदार राशन चोरी व फालतू पैसे लेने की आदतों में कोई सुधार नहीं किया तो ग्रामीणों ने शनिवार को राशन लेते समय ही पुलिस को बुलाकर कोटेदार को करतूतों से अवगत कराया। पुलिस कोटेदार को लेकर थाने आई जहां उसके खिलाफ तहरीर दर्ज की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Mar 2020 05:52 PM (IST) Updated:Sun, 22 Mar 2020 05:52 PM (IST)
उपभोक्ताओं से अधिक वसूल रहा था कोटेदार, धमकी पुलिस
उपभोक्ताओं से अधिक वसूल रहा था कोटेदार, धमकी पुलिस

जासं,पुराघाट मऊ : कोपागंज थाना क्षेत्र के ढेलाबांध गांव का कोटेदार पिछले कई महीनों से राशनकार्ड धारकों को पांच किलो राशन कम दे रहा था तथा सभी से पांच रुपये अधिक भी ले रहा था। लोगों के कई बार समझाने के बाद भी कोटेदार राशन चोरी व फालतू पैसे लेने की आदतों में कोई सुधार नहीं किया तो ग्रामीणों ने शनिवार को राशन लेते समय ही पुलिस को बुलाकर कोटेदार को करतूतों से अवगत कराया। पुलिस कोटेदार को थाने ले आई और उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।

क्षेत्र के ढेलाबांध में कोटेदार द्वारा अपनी आदतों के अनुरूप सभी कार्डधारकों से अत्यधिक पैसे लेकर पांच किलो राशन कम दे रहा था। लोगों ने विरोध किया तो कहने लगा कि जो भी दे रहा हूं उसको लो नहीं तो यह भी नहीं मिलेगा। कोटेदार की आदतों से परेशान ग्रामीणों ने इसकी शिकायत 112 नंबर पुलिस से की। सूचना मिलते ही एसआई शोभनाथ हमराहियों संग मौके पर पहुंचे। वहां गहमा गहमी है और नाप-तौल के काटे की जांच को लेकर हंगामा कर रही महिलाओं को शांत कराया। मामला गंभीर देख पुलिस कोटेदार के पुत्र उदय यादव, उसके सहयोगी चंद्रशेखर एवं शिकायतकर्ता प्रताप कुमार को पकड़ कर थाने ले गई। जहां शिकायतकर्ता के आरोप पर पुलिस ने कोटेदार के खिलाफ घटतौली की शिकायत दर्ज किया। लाल लार्ड धारक मालती देवी, ज्ञानमती, मेवाती, देवंती, कौशल्या देवी, राजवंती देवी का कहना है कि 90 रुपये में 35 किलो चावल एवं गेहूं मिलता है जबकि कोटेदार 35 की जगह 30 किलो दे रहा था और 90 रुपये की जगह 95 रुपये ले रहा था। वही सामान्य कार्ड धारक संजू का कहना था कि हमें 20 किग्रा की जगह 16 किलो ही राशन दिया जा दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी